logo-image

Saira Banu: इस शख्स ने बदली सायरा बानो की छवि, बताया- कैसे बनीं साधारण से सुंदर लड़की

अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए, सायरा (Saira Banu) जी ने साझा किया, “यह “जंगली” में मेरी पहली फिल्म से लेकर “कोई जीता कोई हारा” में ग्लैमरस भूमिकाओं तक की मेरी कायापलट एक यादगार किस्सा है.''

Updated on: 12 Jul 2023, 11:46 PM

नई दिल्ली:

दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो (Saira Banu) ने इंस्टाग्राम पर हाल ही में डेब्यू किया. सायरो बानो (Saira Banu) अपने समय में बेहतरीन अदाकारा थीं. जब से उन्होंने इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया है, हर कोई उनके पोस्ट पर इतिहास से जुड़े किस्सों के बारे में जानने के लिए उत्सुक है. अब दिवंगत पति दिलीप कुमार के बारे में कुछ दिल छू लेने वाली कहानियां साझा करने के बाद, सायरा जी ने अपने लेटेस्ट पोस्ट के साथ एक और दिलचस्प कहानी शेयर की है.

सायरा(Saira Banu)  ने इंस्टाग्राम पर 1976 की फिल्म 'कोई जीता कोई हारा' से अपनी एक फोटो साझा की. तब तक, एक्ट्रेस ने खुद को एक ऑन पॉइंट फैशन सेंस के साथ एक ग्लैम क्वीन साबित कर दिया था. हालांकि, जब उन्होंने 1961 में 'जंगली' से डेब्यू किया, तो सभी ने उन्हें ट्रेडिशनल सुंदरता के तौर पर देखा. 1970 की फिल्म 'पूरब और पश्चिम' से उन्होंने अपना एक नया अवतार दिखाया. फिल्म में उन्होंने एक सुनहरे बालों वाली पश्चिमी महिला की भूमिका काफी प्रभावशाली ढंग से निभाई और इसने उनके करियर के लिए बहुत कुछ बदल दिया.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

'कपड़ो के लिए नहीं थे कोई डिजाइनर'

अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए, सायरा (Saira Banu) जी ने साझा किया, “यह “जंगली” में मेरी पहली फिल्म से लेकर “कोई जीता कोई हारा” में ग्लैमरस भूमिकाओं तक की मेरी कायापलट का एक यादगार किस्सा है. “जंगली”, एक बेहद सफल हिट और पहली लोकप्रिय भारतीय ईस्टमैन रंगीन फिल्म... अब तक "एएएन" जैसी सभी महान रंगीन फिल्में टेक्नीकलर द्वारा लंदन में संसाधित की गई थीं..''

ये भी पढ़ें-Bipasha-Karan: बिपाशा बसु ने मनाया देवी का 8th बर्थडे, एक्ट्रेस की बालियों से खेलती दिखी Cutiee

आगे बढ़ते हुए, सायरा बानो ने खुलासा किया कि यह उनकी मां ही थीं जिन्होंने उन्हें ग्लैमरस अवतार में बदलने में मदद की.  उन्होंने लिखा, ''16 साल की बच्ची, जिसने 1961 में 'जंगली' में अपने सबसे अच्छे कपड़े पहने थे, 'पूरब और पश्चिम' की दुबली-पतली पश्चिमी गोरी लड़की सेपर्सनल बदलाव... मैंने महान लोगों की पूरी मदद और मार्गदर्शन से यह बदलाव हासिल किया है. वह महिला मेरी मां थीं...'परी चेहरा' (ब्यूटी क्वीन)'' नसीम बानू जी...जिन्होंने मेरे हर काम में मेरे लुक को पूरी तरह से डिजाइन और तराश दिया...उस समय कोई डिजाइनर नहीं थे और मुश्किल से एक या दो ''फिल्म्स टेलर''  ही थे. सीन... यह मेरे अपने दिल की कहानी है... इसके बारे में बेहद भावुक... बाद में विस्तार से बताऊंगी...''. बता दें, सायरा जी ने खुद को भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े सितारों में से एक के रूप में स्थापित किया है. उनका इंस्टाग्राम वाकई हिंदी सिनेमा के गोल्डन युग के अंदर का नजारा दे रहा है.