logo-image

Navya Naveli Nanda: समाज में ऐसे बदलाव चाहती हैं अमिताभ बच्चन की नातिन, कहा 'मैं यूथ आइकन नहीं हूं'

नव्या नंदा यूथ आइकन का टैग अपने कंधे पर नहीं लेना चाहतीं, वह समाज और दुनिया में कुछ बदलाव देखना चाहती हैं.

Updated on: 22 Aug 2023, 06:59 PM

नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा बी-टाउन में सबसे पसंदीदा स्टार किड्स में से एक हैं. वह खुद को एक सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर,और पॉडकास्टर के रूप में बताती हैं.  नव्या ने अपने परिवार की तरह शोबिज की दुनिया में कदम नहीं रखा. 25 साल की पॉडकास्टर समाज में बदलाव लाने और महिला सशक्तिकरण तक के मुद्दों पर बोलने के लिए अपने इंटरप्रेनरशिप स्किल्स का इस्तमाल करती हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में नव्या नंदा ने कहा कि वह यूथ आइकन का टैग अपने कंधे पर नहीं लेना चाहतीं और उन्होंने यह भी बताया कि वह समाज और दुनिया में कुछ बदलाव देखना चाहती हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yuvaa (@weareyuvaa)

 

'मुझे यूथ आइकन कहलाना पसंद नहीं' 

हाल ही में इंटरव्यू में नव्या नवेली नंदा ने कहा कि उन्हें यूथ आइकन का टैग नहीं चाहिए. उन्होंने कहा, कि मुझे नहीं लगता कि मैं एक युवा आइकन हूं. मैं एक नियमित 25 साल की लड़की हूं जो अपने तरीके से दुनिया को बदलने की कोशिश कर रही है. मेरी उम्र की हर दूसरी लड़की शायद ऐसा कर रही है. वहीं मुझे नहीं लगता कि मैं उस लक्ष्य से कुछ अलग हूं. मैं बिल्कुल वैसी ही हूं.

'मैं एक समान दुनिया देखना चाहती हूं'

वह समाज और दुनिया में क्या बदलाव देखना चाहती हैं. इस सवाल पर नव्या ने कहा, कि मैं एक समान दुनिया देखना चाहती हूं, जहां हम सभी लिंगों का सम्मान करें. एक ऐसी जगह जहां हर कोई बराबर हो, हम एक-दूसरे की राय का सम्मान करते हैं और उनकी आवाज का सम्मान करते हैं. मैं एक ऐसी दुनिया देखना चाहूंगी, जहां हम बात करने से ज्यादा सुनते हैं. एक ऐसी जगह जहां हम मानवता के लिए लड़े.

सोशल इम्पैक्ट वाले क्षेत्र में कुछ करना चाहती थी

नव्या ने आगे बताया कि शुरुआत में वह इस बात को लेकर निश्चित नहीं थीं कि वह जिंदगी में क्या करना चाहती हैं. लेकिन आखिरकार, नव्या को एहसास हुआ कि वह सोशल इम्पैक्ट वाले क्षेत्र में कुछ करना चाहती थी. बिग बी की नतिनी ने कहा, "मेरा हमेशा से मानना रहा है कि मैं कुछ सार्थक करके कुछ पीछे छोड़ना चाहती हूं, भले ही इसके लिए किसी एक व्यक्ति की जिंदगी बदलनी पड़ी. मुझे बस इतना पता है कि मैं ऐसा करना चाहती हूं. मैं इस जर्नी में निकल गई हूं.

30 दिनों की रोड ट्रिप पर निकली नव्या 

इस बीच, श्वेता बच्चन की बेटी और व्यवसायी निखिल नंदा आठ शहरों की खोज के लिए 30 दिनों की रोड ट्रिप पर निकली और समानता का संदेश लोगों के बीच शेयर किया.