logo-image

Miss World 2023: भारत में आयोजित होगा मिस वर्ल्ड 2023, 27 साल बाद मिला मौका 

27 साल बाद भारत को मौका मिला है कि वह मिस वर्ल्ड को होस्ट करें.जी हां, आपने सही सुना इस साल Miss World 2023 का आयोजन भारत में किया जा रहा है.

Updated on: 09 Jun 2023, 08:25 AM

New Delhi:

Miss World 2023 To Host In India: मिस वर्ल्ड (Miss World 2023) का 71वां एडिशन भारत में आयोजित होने जा रहा है. उसी की घोषणा करने के लिए, मिस वर्ल्ड करोलिना बिलावस्का (Karolina Bielawska), नई दिल्ली में 8 जून को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन के अध्यक्ष और सीईओ जूलिया मॉर्ले (Julia Morley) के साथ थीं. इस इवेंट में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 सिनी शेट्टी (Sini Shetty) भी मौजूद थीं. हालांकि इस मोस्ट अवेटेड प्रतियोगिता की तारीख और वेन्यू अभी तय नहीं किया गया है. फिनाले का नवंबर/दिसंबर 2023 में निर्धारित होने की उम्मीद है. इस कॉम्पिटिशन में 130 से अधिक देशों के प्रतियोगी भारत में इकट्ठा होंगे और कड़ी प्रतियोगिताओं की एक सीरीज में भाग लेंगे, जिसमें टैलेंट शोज, स्पोर्ट्स चैलेंजेज और चैरिटेबल इनिशिएटिव किए जाएंगे. नवंबर/दिसंबर 2023 में होने वाले ग्रैंड फिनाले से एक महीने पहले प्रतिभागियों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए कई राउंड होंगे.

सीईओ जूलिया मॉर्ले  ने इस इवेंट के बारे में बात करते हुए कहा “मुझे 71वें मिस वर्ल्ड फाइनल के नए घर के रूप में भारत की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है! 30 साल से भी पहले जब मैंने इस देश का दौरा किया था, तभी से मेरा भारत के प्रति गहरा लगाव रहा है. जूलिया मॉर्ले ने कहा, हम आपकी अनूठी और विविध संस्कृति, विश्व स्तरीय आकर्षण और लुभावनी जगहों को बाकी दुनिया के साथ शेयर करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते." उन्होंने आगे कहा, "मिस वर्ल्ड लिमिटेड और पीएमई एंटरटेनमेंट एक साथ मिलकर मिस वर्ल्ड फेस्टिवल का निर्माण कर रहे हैं. 71वीं मिस वर्ल्ड 'Incredible India' में अपनी एक महीने के सफर में 130 राष्ट्रीय चैंपियन की उपलब्धियों का प्रदर्शन करेगी, क्योंकि हम अब तक का 71वां और सबसे शानदार मिस वर्ल्ड फाइनल पेश कर रहे हैं."

यह भी पढ़ें - Sonam Kapoor Birthday: कपड़ों के बाद इस चीज को लेकर हैं बेहद सिलेक्टिव, कैसे बदली जिंदगी, जानें

इस समारोह में चमचमाते नीले रंग के गाउन में शिरकत करने वाली मिस वर्ल्ड करोलिना बिलाव्स्का ने कहा: “भारत 71वें मिस वर्ल्ड 2023 के साथ दुनिया का खुले हाथों से स्वागत करने और देश की कृपा, सुंदरता और प्रगतिशील भावना का प्रदर्शन करने के लिए तैयार है. बदलाव लाने की महिलाओं की शक्ति का जश्न मनाने में हमारे साथ शामिल हों, क्योंकि हम इस असाधारण सफर को एक साथ शुरू कर रहे हैं."

जिनको नहीं पता उन्हें बता दें कि, अब तक छह भारतीय मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी हैं, जिनमें ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan), प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) के नाम शामिल हैं.