logo-image

Box Office: गदर 2 की आंधी में उड़ गए सुल्तान और पठान, जानिए फिल्म की अब तक की कमाई

सनी देओल स्टारर फिल्म गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'पठान' और सुल्तान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, गदर 2 ने सिर्फ 6 दिनों में कुल 258 करोड़ रुपये की कमाई की है.

Updated on: 17 Aug 2023, 02:58 PM

नई दिल्ली:

गदर 2 द कथा कंटिन्यूज पिछले छह दिनों से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. फिल्म ने लगातार 6 दिनों में 30 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने का रिकार्ड दर्ज किया है. फिल्म ने सुल्तान और पठान बॉलीवुड की सबसे अधिक कमाई करने वाली इन दो फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने लगातार 5 दिनों में 30 करोड़ रुपये की कमाई दर्ज की थी. अब जबकि हॉलिडेज खत्म होने वाले है, ऐसा माना जा रहा है कि फिल्म अपनी लय में अब आगे नहीं बढ़ पाएगी, लेकिन फिल्म ने अब तक जो कुछ भी हासिल किया है. वह कमाल का है. गदर 2 की छह दिनों की कुल कमाई 258 करोड़ रुपये है. पहला सप्ताह लगभग 280 करोड़ रुपये की कमाई के साथ बंद होने की उम्मीद जताई जा रही है. जिससे यह 'पठान' के बाद इस साल भारत में किसी भी हिंदी फिल्म के लिए पहले सप्ताह में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ा

गदर 2 द कथा कंटीन्यूज़ को ओएमजी 2 जैसे कॉम्पिटिटर के साथ रिलीज़ किया गया. यह अभी भी बहुत अच्छा व्यवसाय कर रही है. गदर 2 और ओएमजी 2 की तुलना 2001 में गदर एक प्रेम कथा और लगान के जैसी है. जैसे 2001 में गदर ने अपने कॉम्पिटिटर से लगभग तीन गुना अधिक व्यवसाय किया था. साल 2023 में गदर 2 भी वैसा ही करती दिख रही है. यह पहले ही 2023 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है और आगे के रुझान से हमें यह जानने में मदद मिल सकती है कि यह भारत में 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन सकती है या नहीं. यह फिल्म इस साल अपने प्रदर्शन के अंत तक सबसे अधिक संख्या में टिकटें बेच चुकी होगी. क्योंकि औसत टिकट कीमतें उस फिल्म की तुलना में कम हैं जिससे यह कॉम्पिटिशन कर रही है.

गदर 2 ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अच्छा प्रदर्शन किया

फिल्म की प्रकृति को देखते हुए गदर 2 ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया. गदर 2 ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगभग 4 मिलियन डॉलर का कारोबार किया है. सप्ताह के दिनों में इसका रुझान काफी अच्छा रहा है. यह अपने पूरे प्रदर्शन में 8 मिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर सकती है, जिससे यह 'पठान' और 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2023 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन जाएगी.