logo-image

International Emmy Awards 2023: एकता कपूर ने जीता इंटरनेशनल अवार्ड, इतिहास रचकर फिल्ममेकर हुईं इमोशनल

Ekta Kapoor Wins International Emmy Awards 2023:दीपक चोपड़ा ने 51वें इंटरनेशनल एम्मीज में एकता कपूर को इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड से नवाजा है. फिल्ममेकर ने यह खुशखबरी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की है.

Updated on: 21 Nov 2023, 11:52 AM

New Delhi:

Ekta Kapoor Wins International Emmy Awards: एकता कपूर (Ekta Kapoor) को 51वें इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स (International Emmy Awards) में इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवार्ड से सम्मानित किया गया है, जो इस समय न्यूयॉर्क शहर में चल रहा है. प्रसिद्ध निर्माता-फिल्म निर्माता पॉपुलर इंटरनेसनल एमी निदेशालय पुरस्कार जीतने वाले पहले भारतीय बने. समारोह में उन्हें यह पुरस्कार दीपक चोपड़ा ने दिया. साथ ही अब एकता कपूर ने अपने इस अवार्ड को शेयर करते हुए इंस्टाग्राम पर एक नोट लिखा है. 

एकता कपूर को इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड मिला
एकता कपूर को उनके 'अग्रणी करियर और भारतीय टेलीविजन परिदृश्य पर प्रभाव' के लिए निदेशालय पुरस्कार से सम्मानित किया गया. अवॉर्ड लेने के बाद उन्होंने मीडिया से बात की. वह हल्के नारंगी रंग का आउटफिट पहने और हाथ में एमी पकड़े हुए नजर आईं. वह भावुक हो गईं और बोलीं, “यह आपके लिए है, भारत. हम आपकी एमी को घर ला रहे हैं.”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vikas Khanna (@vikaskhannagroup)

एकता कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक छोटी वीडियो क्लिप भी शेयर की, जिसमें उनका एमी अवार्ड दिखाया गया. उन्होंने लिखा, "भारत, मैं आपकी एमी @iemmys को घर ला रही हूं."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by EktaaRkapoor (@ektarkapoor)

पॉपुलर पुरस्कार प्राप्त करने से पहले, एकता कपूर ने मीडिया से बात की और कहा कि वह अभिभूत और विनम्र महसूस कर रही हैं. “मुझे लगता है कि कला और लेखन और कहानी कहने का जितना हमने क्रेडिट दिया, उससे कहीं अधिक प्रभाव पड़ता है. अब इस इंटरनेशनल स्टेज पर सम्मानित होने से मैं थोड़ा अभिभूत और विनम्र महसूस कर रही हूं,'' उन्होंने आगे कहा कि इस सम्मान ने उन्हें 'जिम्मेदार' महसूस कराया है.उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि उन्हें दूसरों की भलाई के लिए और उन लोगों की कहानियां बताने के लिए अपनी आवाज का इस्तेमाल करना चाहिए जिनकी बात नहीं सुनी जा रही है.

आपतो बता दें कि, इस साल अगस्त में एकता कपूर ने अपने नॉमिनेशन की खबर शेयर की थी और लिखा था, “यह सम्मान पाकर मैं विनम्रता और उत्साह से भर गई हूं. यह पुरस्कार मेरे दिल में एक प्रतिष्ठित स्थान रखता है, जो एक ऐसे सउर का प्रतीक है जो काम से परे है. इस प्रतिष्ठित मंच के माध्यम से वर्ल्डवाइड पर अपने देश को प्रेजेंट करना शब्दों से परे एक सम्मान है.''

वीर दास ने इंटरनेशनल एम्मीज 2023 में हासिल की बड़ी जीत
इस बीच, जिम सर्भ और शेफाली शाह, जिन्हें रॉकेट बॉयज़ और दिल्ली क्राइम सीज़न 2 के लिए नॉमिनेट किया गया था, इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2023 में अपनी-अपनी श्रेणियों में हार गए. कॉमेडियन वीर दास ने अपने नेटफ्लिक्स स्पेशल वीर दास: लैंडिंग के लिए बेस्ट कॉमेडी का पुरस्कार जीता. उन्होंने सिटकॉम 'डेरी गर्ल्स-सीजन 3' के साथ अवार्ड को शेयर किया.