logo-image

Tipu: टीपू सुल्तान की असली सच्चाई दिखाएगी ये फिल्म, डायरेक्टर ने किए गंभीर खुलासे

मैसर के किंग टीपू सुल्तान पर जल्द ही एक बॉलीवुड फिल्म बनने वाली है.

Updated on: 04 May 2023, 12:23 PM

नई दिल्ली:

Tipu Sultan Film: भारतीय इतिहास में विवादित मुगल राजा और मैसर के किंग टीपू सुल्तान पर जल्द ही एक बॉलीवुड फिल्म बनने वाली है. फिल्म मेकर पवन शर्मा, रश्मि शर्मा और संदीप शर्मा ने टीपू सुल्तान के किरदार को बड़े पर्दे पर दर्शाने का फैसला किया है. फिल्म में टीपू सुल्तान की डार्क साइड और इतिहास से हटकर अनसुने किस्से सुनाए जाएंगे. हालांकि, भारतीय इतिहास में टीपू को 'सुल्तान' की उपाधि दी गई है. उसे मैसूर का किंग और एक स्वतंत्रता सेनानी कहा जाता था. फिल्म डायरेक्टर पवन शर्मा टीपू की असली सच्चाई जनता के बीच रखना चाहते हैं.

बड़े पर्दे पर आएगा टीपू का काला सच
हमने अपनी ऐतिहासिक किताबों में टीपू सुल्तान के बड़े-बड़े किस्से सुने हैं. उसके साहस,युद्ध कौशल और राजनीतिक रणनीति के लिए सुल्तान की उपाधि दी गई थी. हालांकि, कम ही लोग टीपू के कट्टरपन के बारे में जानते हैं. फिल्क मेकर अपनी फिल्म में टीपू के जिहादी पक्ष को जनता के सामने लाना चाहते हैं.

फिल्म राइटर रजत सेठी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बताया कि वो 'टीपू' (Tipu) फिल्म बना रहे हैं. उन्होंने इस मुद्दे पर गहरी रिसर्च भी की है. वहीं फिल्मकार संदीप सिंह ने कहा, "मैं टीपू सुल्तान की असलियत जानने के बाद हैरान था. इसकी कहानी ने मेरे रोंगटे खड़े कर दिए. लोग नहीं जानते कि एक टीपू सुल्तान क्या था, वो एक अत्याचारी राक्षस था. इसलिए मैं दुनिया के सामने उसकी काली करतूतें रखना चाहता हूं. ईमानदारी से, वह सुल्तान कहलाने के लायक भी नहीं है. इतिहास की किताबों ने हमें अंधेरे में रखा था."

टीपू उस जमाने का हिटलर था
फिल्म डायरेक्टर पवन शर्मा ने फिल्म के बारे में बात करते हुए बताय कि, "हमें स्कूल में टीपू सुल्तान के बारे में स्कूल में गलत पढ़ाया गया था जबकि वो एक कट्टर मुस्लिम राजा था. अपनी फिल्म के माध्यम से मैं ऐसे क्रूर शख्स की कहानी दिखाने की हिम्मत कर रहा हूं. वह उस जमाने का हिटलर था.'

इरोस इंटरनेशनल के बैनर तले बनने वाली इस फिल्म से रश्मी शर्मा और संदीप सिंह भी जुड़े हैं. पवन शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म 'टीपू' को  रजत सेठी ने लिखा है. यह फिल्म हिंदी, कन्नड़, तमिल, तेलुगू और मलयालम में रिलीज होगी. हालांकि फिल्म की शूटिंग, लीड स्टार्स और रिलीज डेट को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.