logo-image

Diljit Dosanjh Married: शादीशुदा और एक बच्चे के पिता हैं दिलजीत दोसांझ, जानें कौन हैं उनकी धर्मपत्नी ?

Diljit Dosanjh Family: दिलजीत दोसांझ अपनी फैमिली को सीक्रेट रखना पसंद करते हैं. हालांकि, उनके दोस्तों ने एक्टर के शादीशुदा होने का खुलासा कर दिया है.

Updated on: 09 Apr 2024, 03:57 PM

नई दिल्ली:

Diljit Dosanjh Married: पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ इंटरनेशनल लेवल पर फेमस हैं. उनके फैंस दुनियाभर में हैं. दिलजीत के गाने, एक्टिंग और सादगी से हर कोई इम्प्रेस रहता है. पंजाब के दिलजीत अमेरिका से लेकर कनाडा तक में छाए रहते हैं. हाल-फिलहाल में एक्टर अपनी अपकमिंग फिल्म 'चमकीला' (Chamkila)  को लेकर चर्चा में हैं. इसमें वो पंजाब के पॉपुलर सिंगर अमर सिंह चमकीला की कहानी पर्दे पर ला रहे हैं. फिल्म के प्रमोशन के बीच एक्टर की पर्सनल लाइफ को लेकर दिलचस्प बात सामने आई है. ये बात सुनकर दिलजीत के फैंस को तगड़ा झटका लग सकता है. ताजा खबर है कि दिलजीत दोसांझ शादीशुदा हैं और एक बच्चे के पिता भी हैं. 

शादीशुदा हैं दिलजीत
दिलजीत दोसांझ अभी तक सारी दुनिया के सिंगल थे. उनकी निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. वो हमेशा अपनी फैमिली और पर्सनल लाइफ के बारे में सार्वजनिक रूप से कम बात करते हैं. और यही वजह है कि उन्होंने अपनी जेंटलमैन वाली इमेज बनाई है. फिलहाल दिलजीत के दोस्तों ने खुलासा किया है कि वो शादीशुदा हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक दिलजीत के शादीशुदा होने का पता चला है और उनके पास एक बच्चा भी है. 

इंडियन-अमेरिकन हैं दिलजीत की पत्नी
एक्टर भले एक  निजी व्यक्ति हैं लेकिन उन्होंने एक इंडियन-अमेरिकन लड़की से शादी रचाई है. साथ ही दिलजीत अपनी विदेशी पत्नी से एक बच्चे के पिता भी हैं. दिलजीत के परिवार की बात करें तो उनके माता-पिता लुधियाना में रहते हैं.

दिलजीत का फैमिली बैकग्राउंड 
दिलजीत का जन्म 1984 में पंबाज में हुआ है. उन्होंने बड़ी छोटी उम्र से संगीत में करियर बनाना शुरू कर दिया था. दिलजीत के बचपन के गांव के सरपंच माखन सिंह ने बताया, "उनके पिता बलबीर सिंह पंजाब रोडवेज में बस ड्राइवर थे, जो अपने खाली समय में हॉकी खेलना पसंद करते थे." दिलजीत को 11 साल की उम्र में अपने चाचा के साथ रहने के लिए भेज दिया गया था. इस वजह से दिलजीत और उनके पिता के बीच रिश्ते में खटास आ गई थी. 

पंजाब में स्टेज शोज करके दिलजीत काफी पॉपुलर हो गए थे. जब वो 17 साल के थे तो एक शो के लिए 50 हजार तक चार्ज करते थे. दिलजीत का स्टारडम गांव-गांव तक फैल चुका था. इसके बाद उन्होंने म्यूजिक एलबम में काम किया और खुद के गाने रिलीज किए.