logo-image

Ashish Vidyarthi Birthday: आशीष विद्यार्थी के रंग का मजाक उड़ाते थे लोग, दमदार एक्टिंग से करदी सबकी बोलती बंद

आज पूरे देशभर में उनकी एक्टिंग की वाहवाही होती है. आशीष विद्यार्थी न केवल बॉलीवुड में काम करने के लिए मशहूर हैं, बल्कि उन्होंने तमिल, कन्नड़, मलयालम, तेलुगु, उड़िया, बंगाली और मराठी सहित हिंदी भाषा की फिल्मों में भी काम किया है.

Updated on: 19 Jun 2023, 01:10 PM

नई दिल्ली:

Ashish Vidyarthi Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर आशीष विद्यार्थी आज अपना 60 वां जन्मदिन मना रहे हैं. हाल ही में वो अपनी दूसरी शादी को  लेकर चर्चा में थे.आशीष विद्यार्थी एक ट्रेनड एक्टर हैं  उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ट्रेनिंग ली थी.  साथ ही, उन्होंने इतिहास के क्षेत्र में स्नातक किया है. इसके साथ ही, वह 'आर्ट वन' नाम के एक थिएटर ग्रुप में भी शामिल हुए, जहां उन्होंने अपने एक्टिंग स्किल्स को बेहतर करने के लिए कई थिएटर नाटक किए.  

आज भले ही वो जाने माने एक्टर हैं, लेकिन  एक जमाने में उनके रंग का जमकर मजाक उड़ाया जाता था, उन्हें कालू कहकर बुलाया जाता था. जी हां, एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था, लोग उनके सांवले रंग का मजाक उड़ाते थे, उन्होंने  कहा, आज भी कई लोग मेरे रंग को लेकर कमेंट कर देते हैं, कई बार प्यार से कहते हैं तो कई बार यूं ही कह देते हैं. इसके लिए मुझे खुद को समझानी पड़ा कि ये गाली नहीं है, ऐसा नहीं था  कि मुझे बुरा नहीं लगता था,मुझे बहुत बुरा लगता था, मेरे करीबी दोस्त भी मुझे कालू कहकर बुलाते थे, लेकिन मैंने खुद को समझाया, उन्हें बोलने दीजिए, ये उनकी परवरिश है. 

ये भी पढ़ें-Rajveer Deol: करण की शादी में छा गए सनी देओल के छोटे बेटे राजवीर देओल, पहली बार आए नजर

हॉलीवुड फिल्म 'नाइटफॉल' में भी कर चुके हैं काम

वहीं आज आशीष विद्यार्थी (Ashish Vidyarthi) ने अपने काम से अपने टैलेंट से लोगों को बोलती बंद कर दी. आज पूरे देशभर में उनकी एक्टिंग की वाहवाही होती है. विद्यार्थी न केवल बॉलीवुड में काम करने के लिए मशहूर हैं, बल्कि उन्होंने तमिल, कन्नड़, मलयालम, तेलुगु, उड़िया, बंगाली और मराठी सहित हिंदी भाषा की फिल्मों में भी काम किया है.  वह लंबे समय से बहुत अच्छा काम कर रहे हैं.  आशीष विद्यार्थी को 'नाइटफॉल' नाम की हॉलीवुड फिल्म में भी काम करने का मौका मिला, जो साल 2000 में रिलीज हुई थी. यह एक साइंस-फिक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे ग्वेनेथ गिब्बी ने निर्देशित किया था, इसहाक असिमोव द्वारा लिखित शॉर्ट स्टोरी है.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ashish Vidyarthi Avid Miner (@ashishvidyarthi1)

आशीष विद्यार्थी नेशनल अवॉर्ड, स्टार स्क्रीन अवॉर्ड, फिल्मफेयर अवॉर्ड, 2013 में तेलुगू फिल्म 'मिनुगुरुहु' नामक सर्वश्रेष्ठ चरित्र की श्रेणी के लिए नंदी पुरस्कार सहित कई अवॉर्ड के विजेता हैं.आशीष विद्यार्थी ने फिल्मों में एक्टिंग के अलावा साल 2016 में 'कहानीबाज' नाम की ऑडियो सीरीज में भी काम किया था. साथ ही उनका अपना यूट्यूब चैनल भी है, जिसमें उनके 1 मिलियन से ज्यादा सबस्क्राइबर हैं. 

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ashish Vidyarthi Avid Miner (@ashishvidyarthi1)