logo-image

Aryan khan drug case: ये बॉलीवुड सेलिब्रिटिज भी ले चुके हैं ड्रग्स, कर चुके हैं सबके सामने स्वीकार

Aryan khan के ड्रग केस के बाद अन्य बॉलीवुड सेलिब्रिटिज भी चर्चा में हैं. कई ऐसे हैं, जो खुलेआम कह चुके हैं कि उन्होंने ड्रग लिया था. 

Updated on: 14 Oct 2021, 05:24 PM

नई दिल्ली :

आर्यन खान (Aryan khan) के ड्रग केस को लेकर तमाम बॉलीवुड स्टार चर्चा में हैं. कुछ स्टार तो शाहरुख खान के साथ सहानुभूति जता चुके हैं तो कुछ अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं. आर्यन खान ने ड्रग लिया या नहीं यह तो कोर्ट तय करेगा लेकिन तमाम ऐसे बॉलीवुड सेलिब्रिटिज हैं, जो ड्रग्स ले चुके हैं और खुलेआम स्वीकार भी कर चुके हैं या फिर मीडिया में चर्चा में रह चुके हैं. आजकल इन सेलिब्रिटिज की फिर चर्चा होने लगी है. आइए ऐसे कुछ बॉलीवुड एक्टर्स के बारे में हम आपको बताते हैं. 

रनबीर कपूरः फिल्म सांवरिया के करियर शुरू करने वाले रनबीर कपूर बर्फी, ये जवानी है दीवानी सहित तमाम फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं. रनवीर कपूर ने एक्टिंग स्कूल में एक बार चरस ली थी. यह बात वह खुद एक इंटरव्यू में स्वीकार कर चुके हैं. यही नहीं, उन्होंने बताया कि रॉकस्टार फिल्म की शूटिंग के दौरान भी उन्होंने चरस ली थी. इससे उन्हें नशेड़ी की एक्टिंग करने में मदद मिली. 

फरदीन खानः तमाम फिल्मों में लीड रोल निभा चुके फरदीन खान साल 2001 में कोकीन के सेवन करने के आरोप में पकड़े गए थे. बकायदा नशा छोड़ने के लिए उन्होंने नशामुक्ति कोर्स किया. फरदीन प्रेम अगन, जंगल, प्यार तूने क्या किया जैसी फिल्मों में लीड रोल में दिख चुके हैं. 

संजय दत्तः ड्रग को लेकर संजय दत्त भी काफी चर्चा में रहे हैं. 1981 में रॉकी से अभिनय शुरू करने वाले संजय दत्त अभी भी मुन्नाभाई जैसी फिल्मों तक तमाम फिल्मों में दम दिखा चुके हैं. उन्होंने खुद यह स्वीकार किया कि कॉलेज के दिनों में वह बुरी तरह ड्रग के आदि  हो गए थे. साल 2016 में एक कॉन्क्लेव में उन्होंने एक घटना भी बताई जब उनके पिता सुनील दत्त ने उन्हें आफिस बुलाया और वह ड्रग के नशे में वहां पहुंच गए. 

प्रतीक बब्बरः छिछोरे, एक दीवाना था, धोबी घाट और मुंबई सागा जैसी तमाम फिल्मों में एक्टिंग का दम दिखा चुके प्रतीक बब्बर ने एक इंटरव्यू में माना था कि कभी वह ड्रग एडिक्ट हुआ करते थे. उन्होंने बताया कि इसकी वजह से उन्हें तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ा. 

सोमी अलीः 90 के दशक में यार गद्दार, तीसरा कौन, आंदोलन जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुकीं सोमी अली मूलतः पाकिस्तानी हैं. अमेरिका के तमाम फिल्मों में वह अभिनय, निर्देशन और मॉडलिंग कर चुकीं सोमी बॉलीवुड में भी कई बार दिखाई दीं. सलमान खान से भी उनके अफेयर की अफवाह रही थी. सोमी अली ने खुद स्वीकार किया है कि 15 साल की उम्र में उन्होंने स्कूल में चरस का सेवन किया था. इसके बाद दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती के साथ भी एक बार ड्रग्स लिए थे.