logo-image

शाहरुख खान vs अक्षय कुमार: जब हुई इन सुपरस्टार्स में भिड़ंत, जानें कौन बना बॉक्सऑफिस का किंग

शाहरूख खान की 'रईस' और ऋतिक रोशन की 'काबिल' का धमाकेदार क्लैश तो सभी को याद ही होगा। एक बार फिर शाहरूख- अक्षय की फिल्मों की टक्कर खबरें बना रही है। माना जा रहा है कि दोनों की फिल्में अगस्त 2017 में क्लैश करेगी

Updated on: 29 Mar 2017, 10:22 AM

नई दिल्ली:

शाहरूख खान की 'रईस' और ऋतिक रोशन की 'काबिल' का धमाकेदार क्लैश तो सभी को याद ही होगा। एक बार फिर शाहरुख-अक्षय की फिल्मों की टक्कर खबरें बना रही है। माना जा रहा है कि दोनों की फिल्में अगस्त 2017 में क्लैश करेगी।

शाहरुख खान की फिल्म 'द रिंग' और अक्षय कुमार की फिल्म 'टॉयलेट-एक प्रेम कथा' आमने सामने खड़ी हुई हैं। अक्षय की फिल्म 'टॉयलेट-एक प्रेम कथा', जो 2 जून को रिलीज होने वाली थी, अब 11 अगस्त को रिलीज होगी और इम्तियाज-शाहरुख की फिल्म को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें- अक्षय कुमार की 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' से टकराएगी शाहरुख खान की फिल्म

शाहरुख का नाम आते ही अब सबसे पहले क्लैश की बात आती है। उनकी कुछ फिल्में दूसरे बड़े सितारों के साथ मुकाबले में फंसती आई हैं और जिसका सीधा असर उनकी फिल्मों की कमाई पर पड़ता है। इसके पहले भी अक्षय और शाहरुख के बीच ऐसा महामुकाबला होता रहा है। जिसमें बाजी शाहरुख के ही नाम लगी है।

1- यश बॉस/ दावा- साल 1997 में शाहरूख और अक्षय एक बार फिर टकराए। लेकिन यहां शाहरूख कमजोर नहीं थे। यश बॉस के सामने दावा आज किसी को याद तक नहीं।

2- ऐतराज़ / वीर जारा- अक्षय कुमार की ऐतराज़ को शाहरुख की वीर जारा से सामना करना पड़ा। हालांकि ऐतराज सफल रही थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर शाहरूख खान के सामने नहीं टिक पाई।

3- जानेमन/ डॉन यहां भी अक्षय कुमार- सलमान खान और शाहरूख खान के बीच जोरदार भिड़ंत हुई थी। लेकिन जीत डॉन शाहरुख खान के हाथ लगी।

4- चेन्नई एक्सप्रेस/ वन्स ऑपन ए टाइम इन मुंबई- ये दो फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर क्लैश होने वाली थी। लेकिन निर्देशक ने सूझ बूझ दिखाते हुए वन्स ऑन ए टाइम को एक हफ्ते आगे घिसका दिया। हालांकि फिर भी अक्षय कुमार की यह फिल्म फ्लॉप रही थी।

यह भी पढ़ें-रईस के प्रमोशन के दौरान शख्स की मौत पर कोर्ट ने शाहरुख खान को भेजा समन

देखना होगा कि शाहरुख अपनी रोमांटिक छवि पर सवार होकर कामयाबी हासिल कर पाते हैं या फिर अक्षय अपनी कॉमिक से बॉक्सऑफिस के सरताज बन पाते हैं।