logo-image

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 'बाहुबली 2' ने तोड़े रिकॉर्ड्स, रिलीज के पहले दिन 121 करोड़ का किया कारोबार

यह फिल्म पूरी दुनिया में करीब 9 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। वहीं भारत में यह 28 अप्रैल को 6500 स्क्रीन्स पर दिखाई गई।

Updated on: 30 Apr 2017, 08:30 AM

नई दिल्ली:

एसएस राजमौली की फिल्म 'बाहुबली 2' ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड्स तोड़े तो कई नए रिकॉर्ड्स अपने नाम भी किए। रिलीज के पहले ही दिन 121 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली यह पहली भारतीय फिल्म बन गई है। इसके अलावा 'बाहुबली 2' ने सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' और आमिर की 'दंगल' को भी पीछे छोड़ दिया है।

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के मुताबिक, शुक्रवार को फिल्म ने पूरे भारत में 121 करोड़ रुपये की कमाई की। यह फिल्म चार भाषाओं में रिलीज हुई थी। मूवी ने हिंदी मार्केट में 41 करोड़ का कारोबार किया। वहीं तेलुगु, तमिल, मलयालम में 80 करोड़ रुपये की कमाई की है।

ये भी पढ़ें: बाहुबली 2 रिव्यू: हर एक सीन है पैसा वसूल, जोशीले प्रभास की हर एंट्री पर दर्शकों ने खूब बजाई तालियां और सीटियां

फिल्म ने सलमान खान और आमिर खान की फिल्मों दंगल और सुल्तान का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आमिर की दंगल ने रिलीज के दूसरे दिन 50 करोड़ कमाए थे। वहीं, तीसरे दिन 100 करोड़, पांचवे दिन 150 करोड़, आठवें दिन 200 करोड़, 10वें दिन 250 करोड़, 13वें दिन 300 करोड़ और 19वें दिन 350 करोड़ का आंकड़ा छुआ था।

वहीं सलमान खान की 'सुल्तान' ने पहले दिन 36.54 करोड़ रुपये की कमाई की थी। बाहुबली 2 भारतीय सिनेमा की पहली ऐसी फिल्म बन गई है, जिसने ओपनिंग के मामले में सभी को पीछे पछाड़ दिया है।

ये भी पढ़ें: 'बाहुबली 2' की जबरदस्त ओपनिंग राजमाता शिवगामी ने कहा- प्यार और समर्थन से अभिभूत हूं

9 हजार स्क्रीन्स पर हुई रिलीज

यह फिल्म पूरी दुनिया में करीब 9 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। वहीं भारत में यह 28 अप्रैल को 6500 स्क्रीन्स पर दिखाई गई। इतनी ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली यह पहली साउथ इंडियन फिल्म है।

रिलीज से पहले कमाए 30 लाख डॉलर

एसएस राजामौली की फिल्म ने रिलीज से पहले ही 30 लाख डॉलर से अधिक की कमाई कर ली थी। यह कमाई टिकटों की पहले से की गई बुकिंग से हुई है। वितरक ग्रेट इंडिया फिल्म्स ने कहा, 'हमने रिलीज से पहले ही 30 लाख रुपये से अधिक की कमाई कर ली है, जबकि बुकिंग लगातार जारी है। यह किसी भी भारतीय फिल्म की रिलीज से पहले टिकट बुकिंग से की गई सर्वाधिक कमाई है।' अमेरिका में फिल्म 1,100 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई।

ये भी पढ़ें: करण जौहर के लिए राजामौली के साथ जुड़ना सम्मान की बात

फिल्म ने USA में प्री बुकिंग और शुक्रवार की कमाई को मिलाकर करीब 4,521,026 डॉलर यानी 29.06 करोड़ का कारोबार किया है। ऐसे में उम्मीद है कि यह फिल्म पूरे हफ्ते में अच्छी कमाई करेगी। 

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)