logo-image

लता मंगेशकर के कहने पर आमिर खान 16 साल बाद अवॉर्ड फंक्शन में हुए शामिल, RSS चीफ ने किया सम्मानित

आमिर खान के अलावा क्रिकेटर कपिल देव और मशहूर अभिनेत्री वैजयंती माला को भी पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Updated on: 25 Apr 2017, 02:55 PM

मुंबई:

आमिर खान को 75वें मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से नवाजा गया है। आमिर खान किसी भी अवॉर्ड सेरेमनी में नज़र नहीं आते हैं, लेकिन 16 साल बाद उन्होंने किसी समारोह में शिरकत की है। आमिर को आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने सम्मानित किया।

दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार भारत रत्न लता मंगेशकर का परिवार संचालित करता है। इस साल आमिर खान को उनकी फिल्म 'दंगल' के लिए चुना गया है। इसके पहले आमिर खान 'लगान' फिल्म के एकेडमी अवॉर्ड सेरेमनी में नज़र आए थे।

ये भी पढ़ें: चीन में आमिर खान का 'दंगल', देखें कैसे किया फिल्म का प्रमोशन

लता मंगेशकर ने दिया था आमंत्रण

खबरों के मुताबिक, आमिर खान किसी भी अवॉर्ड फंक्शन में नहीं जाते हैं, लेकिन इस बार लता मंगेशकर के आमंत्रण को वह मना नहीं कर सके। उनके कहने पर ही आमिर ने अवॉर्ड शो में ना जाने का फैसला वापस ले लिया।

इन दो सितारों को भी मिला अवॉर्ड

आमिर खान के अलावा क्रिकेटर कपिल देव और मशहूर अभिनेत्री वैजयंती माला को भी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इन दोनों सितारों को भी संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें: फरहान अख्तर और अधुना भबानी का रिश्ता टूटा, कोर्ट ने मंजूर की तलाक की अर्जी

300 करोड़ से ज्यादा की कमाई

इस साल 64वें राष्ट्रीय पुरस्कार की घोषणा हुई, जिसमे गीता फोगट का किरदार निभाने वाली ज़ायरा वसीम को 'बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड' से नवाजा गया। 23 दिसंबर को रिलीज हुई स्पोर्ट्स पर आधारित फिल्म 'दंगल' की भारत में खूब तारीफ हुई थी और लोगों ने काफी पसंद किया था। नितेश तिवारी निर्देशित इस फिल्म ने भारत में 385 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। यह मूवी अब चीन में भी रिलीज होने वाली है, जिसके प्रमोशन के लिए आमिर खुद वहां गए थे।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)