logo-image

Loksabha election 2024: कांग्रेस में सुनील शर्मा के नाम पर क्यों छिड़ा विवाद? शशि थरूर ने जताई नाराजगी! 

जयपुर सिटी लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने सुनील शर्मा को मैदान में उतारा है. इसे लेकर पार्टी के अंदर घमासान है. जयपुर डालॉग्स नाम के एक यूट्यूब चैनल को कांग्रेस की आलोचना के लिए जाना जाता है. इससे सुनील शर्मा का नाम जुड़ा है. 

Updated on: 24 Mar 2024, 12:23 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अब तक प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी की है. इसमें 183 उम्मीदवारों की घोषणा की है. कांग्रेस ने जिन प्रत्याशियों का नाम सामने रखा है, उनमें सबसे अधिक विवाद जयपुर सिटी के प्रत्याशी सुनील शर्मा को लेकर हो रहा है. कांग्रेस के भीतर भी सुनील शर्मा को टिकट देने का मामला विवादित होता जा रहा है. सुनील शर्मा को जयपुर सिटी से उम्मीदवार बनाए जाने से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर भी नाराज हैं. उन्होंने 'X' पर लिखा, "24 अकबर तक जाने वाली सड़क पर चलते समय उनमें दिव्य बदलाव हो गया. ये उस समय का ट्वीट है जब उन्होंने मुझ पर हमला किया था."

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल जेल में हैं, लेकिन दिल्लीवालों का कोई काम नहीं रुकेगा: आतिशी

शशि थरूर ने 'द जयपुर डायलॉग्स' का एक ट्वीट भी पोस्ट किया.  ये जनवरी 2021 का है.  इसमें लिखा है,"शशि थरूर राहुल गांधी ही तो हैं, बस उन्होंने लाइब्रेरी से बाहर जाते एक शब्दकोश चुरा लिया था."  आपको बता दें कि ये चर्चा ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी को लेकर हो रही थी. सुनील शर्मा इस यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं, लेकिन धीरे-धीरे चर्चा 'जयपुर डायलॉग्स' पर आ गई. इसको लेकर अब सोशल मीडिया पर बवाल मचा है. ऐसा आरोप है कि सुनील शर्मा जयपुर डायलॉग्स फोरम के डायरेक्टर हैं. यूट्यूब चैनल पर वह कई वीडियो और चर्चाओं में हैं. 

आखिरकार क्या है जयपुर डायलॉग 

जयपुर डायलॉग एक यूट्यूब चैनल है. ऐसे आरोप है कि यह चैनल विपक्षी दलों के खिलाफ है. इसके साथ चैनल पर ये आरोप है कि वो एक दक्षिणपंथी प्रोपेगेंडा फैलाता है. यही कारण है कि सुनील शर्मा को कांग्रेस के जयपुर से प्रत्याशी बनाए जाने पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इस पर सुनील शर्मा ने स्पष्टीकरण दिया है. इसमें बताया गया है कि उनका इस चैनल से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने कहा, "मेरा जयपुर डायलॉग यूट्यूब चैनल के प्रबंधन से किसी तरह कोई संबंध नहीं है. उनका कहना है कि जयुपर डायलॉग पर कुछ सामाजिक मुद्दों पर प्रश्न उठाता है. कांग्रेस के विजन के अनुसार, उन्हें बोलने को जरूर बुलाया गया था. यहां पर मैंने योग्य भारत की उद्दात परंपरा की पैरोकारी की है.