logo-image
लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election: अमेठी से नहीं रायबरेली से खड़े हो सकते हैं राहुल गांधी, केएल शर्मा का नाम आया सामने, अभी ​भी लिस्ट का इंतजार

Lok Sabha Election: अमेठी और रायबरेली को लेकर कांग्रेस ने अभी उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है. देर रात कोई बड़ा ऐलान हो सकता है.

Updated on: 03 May 2024, 05:45 AM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election: यूपी की अमेठी और रायबरेली सीट कांग्रेस का गढ़ रही है. मगर अभी तक पार्टी ने यहां से उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है. अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी के नाम की चर्चा शुरूआत से हो रही है. अभी तक इन नामों का अधिकारिक ऐलान नहीं हो सका है. हालांकि अमेठी में कल एक बड़े रोड शो की तैयारी हो रही है. वहीं रायबरेली में प्रियंका के पोस्टर के दिखाई देने लगे हैं. अमेठी और रायबरेली को लेकर कांग्रेस आज सस्पेंस खत्म कर सकती है.

इस बीच ऐसी खबर सामने आ रही है कि आज यानी शुक्रवार को कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. ऐसा कहा जा रहा है कि राहुल गांधी के रायबरेली और केएल शर्मा के अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं. अब इसकी अधिकारिक घोषणा आज यानि शुक्रवार को हो सकती है.

अमेठी में आज नामांकन का आखिरी दिन है. ऐसा माना जा रहा है ​कि राहुल गांधी ही अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे. इस रोडशो की अगुवाई भी वहीं करने वाले हैं. अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस उम्मीदवारों को लेकर अभी भी रहस्य बना हुआ है. सूत्रों के अनुसार, राहुल और प्रियंका गांधी पर अब अंतिम फैसला छोड़ दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: PM मोदी को चुनौती देने वाले कौन हैं श्याम रंगीला? जानें कलाकार से राजनीति तक का सफर

मल्लिकार्जुन खड़गे ने दोनों को चुनाव लड़ने का सुझाव दिया

सूत्रों का कहना है कि गुरुवार एक बैठक में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने दोनों को चुनाव लड़ने का सुझाव दिया. उन्होंने दोनों पर अंतिम निर्णय छोड़ दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि दोनों नेता रात तक अपना फैसला सामने रख देंगे. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस का गढ़ रही इन दोनों सीटों से अगर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी चुनाव नहीं लड़ते है तो इससे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का मनोबल कम होगा.  

अमेठी से चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं 

पहले ऐसा कहा जा रहा था कि ​प्रियंका चुनाव नहीं लड़ने वाली हैं. मगर अब चर्चा जोरों पर कि वह चुनाव लड़ सकती हैं. दोनों सीटों पर मतदान 20 मई को होगा. राहुल गांधी को लेकर कुछ खबरें चल रही हैं कि वह अमेठी से चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं. आपको बता दें कि भाजपा ने कैसरगंज और रायबरेली सीट से गुरुवार को अपने उम्मीदवारों का ऐलान ​कर दिया है. कैसरगंज से भाजपा ने बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट दिया है. बृजभूषण की जगह उनके बेटे करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं रायबरेली में भाजपा ने दिनेश प्रताप सिंह को फिर से उम्मीदवार बनाया है. इस सीट से वे 2019 के चुनाव में सोनिया गांधी से हार गए थे.