logo-image
लोकसभा चुनाव

PM मोदी ने कांग्रेस और सपा पर साधा निशाना, कहा- 'वोट बैंक के ठेकेदारों' से अलग हो गए हैं अब मुसलमान

PM Modi Rally in Dhaurahra: पीएम मोदी ने रविवार को यूपी के धौरहरा में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अब मुस्लिम समुदाय के लोग भी समझने लगे हैं कि उन्हें मोहरा बनाया जा रहा है.

Updated on: 05 May 2024, 09:38 PM

नई दिल्ली:

PM Modi Rally in Dhaurahra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के धौरहरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस भारतीय गुट मुसलमानों को मोहरे की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं. धौरहरा में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गरीब लोगों और एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय के लोगों ने अब कांग्रेस और उसके सहयोगियों से दूरी बना ली है. पीएम मोदी ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के 'शहजादों' के अस्तित्व के लिए तुष्टिकरण की राजनीति अनिवार्य हो गई है.

मुस्लिम भी समझते हैं उन्हें मोहरा बनाया जा रहा- पीएम

बता दें कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस सहयोगी दल के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इसे लेकर पीएम मोदी ने कहा कि, "मुस्लिम समुदाय भी समझता है कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन ने उन्हें मोहरा बनाया है." पीएम मोदी ने कहा कि मुस्लिम समुदाय इन "वोट बैंक ठेकेदारों" से अलग हो रहा है.

ये भी पढ़ें: PM Modi in Ayodhya: पीएम मोदी का भव्य रोड शो, रामलला के दर्शन के बाद जनता के बीच पहुंचे

'वोट बैंक बचाने के लिए तुष्टिकरण कर रहा विपक्ष'

प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, विपक्ष इस समय अपने मुस्लिम वोट बैंक को बचाने के लिए तुष्टीकरण की राजनीति कर रहा है. उन्होंने दावा किया कि 2014 में उनके सत्ता में आने से पहले जांच एजेंसियों को आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की इजाजत नहीं थी. पीएम ने समाजवादी पार्टी पर आतंकियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने का भी आरोप लगाया.

''जब तक मैं जीवित हूं..."

पीएम मोदी ने दावा किया कि विपक्ष ने मुसलमानों को आरक्षण देने का वादा किया है लेकिन वह ऐसा नहीं होने देंगे. पीएम मोदी ने कहा कि, "जब तक मैं जीवित हूं, मैं एससी, एसटी और ओबीसी के लिए धर्म के आधार पर आरक्षण और आरक्षण की चोरी की अनुमति नहीं दूंगा." इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि उनका कोई परिवार नहीं है और देश की जनता ही उनका परिवार है.

ये भी पढ़ें: LSG vs KKR : सुनील नरेन का धमाल, KKR ने बना दिया सबसे बड़ा स्कोर, कोलकाता ने लखनऊ को दिया 236 रनों का लक्ष्य

देश की जनता ही मेरा परिवार- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, "मेरा अपना कोई परिवार नहीं है, आप (भारत के लोग) मेरे परिवार के सदस्य और मेरे उत्तराधिकारी हैं. इसलिए मैं आपको कुछ देना चाहता हूं. मैं आपके क्षेत्र का विकास करना चाहता हूं, राष्ट्र और देश को विकसित बनाना चाहता हूं." पीएम मोदी ने यह भी कहा कि मुस्लिम समुदाय को अब एहसास हो गया है कि उन्हें बिना किसी भेदभाव के सरकार की योजना का लाभ मिल रहा है. बता दें कि धौरहरा में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा. वहीं चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.