logo-image

BJP सांसद अजय प्रताप सिंह ने दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज

लोकसभा चुनावों के ऐलान से पहले मध्य प्रदेश से बीजेपी के सांसद अजय प्रताप सिंह ने अपना इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि टिकट नहीं मिलने से वो नाराज चल रहे थे. अब वो निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं.

Updated on: 16 Mar 2024, 02:14 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश से बीजेपी के राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. अजय प्रताप सिंह ने अपना इस्तीफा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को भेज दिया है और इसकी कॉपी सोशल मिडिया पर पोस्ट कर दी है. बताया जा रहा है कि लोकसभा में टिकट नहीं मिलने से अजय प्रताप सिंह नाराज चल रहे थे. अजय सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, लेकिन पार्टी ने मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है और उन्हें टिकट नहीं मिला. इससे नाराज होकर अजय प्रताप सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

अजय प्रताप सिंह मध्य प्रदेश में सीधी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाह रहे थे, लेकिन पार्टी ने यहां से राजेश मिश्रा को अपना प्रत्याशी बनाया है. इससे नाराज अजय प्रताप सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. अटकलें लगाई जा रही है कि अजय प्रताप सिंह सीधी लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. 

इस्तीफा देने के बाद अजय प्रताप सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपना इस्तीफा शेयर किया है. उन्होंने सभी संगठनों को समाज का प्रतिनिधित्व की भावना में विश्वास रखने की सलाह दी. अजय प्रताप सिंह ने कहा कि मैं व्यक्तिगत राजनीति में विश्वास नहीं करता हूं, लेकिन लोकतंत्र में सभी की भावना में विश्वास रखता हूं