logo-image

UP Election : छठे चरण में 62.66 प्रतिशत हुआ मतदान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठवें चरण का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया है. इस चरण में अम्बेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और बलिया समेत 10 जिलों की कुल 57 सीटों पर बंपर वोट पड़े हैं.

Updated on: 03 Mar 2022, 08:03 PM

नई दिल्ली:

UP Chunav 6th Charan Polling : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठवें चरण का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया है. इस चरण में अम्बेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और बलिया समेत 10 जिलों की कुल 57 सीटों पर बंपर वोट पड़े हैं. दसों जिलों की जनता ने सभी प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद कर दी है. इस चरण में 676 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. इस चरण में शाम पांच बजे तक 62.66 प्रतिशत मतदान हुआ है. 

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान हो रहा है, जिसमें से 6 चरणों की वोटिंग हो चुकी है. छठे चरण में किसी से भी तरह की अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं आई है. अब सातवें चरण का मतदान 7 फरवरी को होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी. हालांकि, छठवें चरण के मतदान तक ये साफ नहीं हो पाया है कि सीएम की कुर्सी में कौन विराजमान होगा. 

छठे चरण में अंबेडकर नगर की 5, बलरामपुर की 4, सिद्धार्थनगर की 5, बस्ती की 5, संतकबीर नगर की 3, महाराजगंज की 5, गोरखपुर की 9, कुशीनगर की 7, देवरिया की 7 और बलिया की 7 सीटें शामिल हैं. सबसे अधिक 15-15 प्रत्याशी तुलसीपुर, गोरखपुर ग्रामीण व पडरौना विधानसभा सीट से मैदान में हैं. इनके इतर सलेमपुर में सबसे कम सात उम्मीदवार चुनाव सियासी भविष्य के लिए भाग्य आजमा रहे हैं. 2017 विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल के इन 10 जिलों में 56.52 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.