logo-image
लोकसभा चुनाव

MP Elections: कांग्रेस ने क्यों अपने उम्मीदवारों का बदला टिकट? CM शिवराज सिंह ने बताई ये वजह

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. इस बीच कांग्रेस ने कई विधानसभाओं में अपने प्रत्याशी बदल दिए हैं, इसके पीछे की वजह सीएम ने बताई है.

Updated on: 25 Oct 2023, 04:39 PM

भोपाल:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनावी राज्यों में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम शामिल हैं. चुनाव आयोग ने सभी राज्यों के चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है. मध्य प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है. एक तरफ चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है तो इस बीच कांग्रेस ने कई जगहों पर अपने उम्मीदवारों का टिकट बदल दिया. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कांग्रेस के इस फैसले की असली वजह बताई है.

यह भी पढ़ें : Rajasthan Election: AIMIM ने राजस्थान चुनाव में ठोकी ताल, ओवैसी बोले- अब विपक्ष चिल्लाने लगेंगे

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने सुमावली, पिपरिया, बड़नगर और जोरा विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवारों में संशोधन किया है. इस बीच एमपी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने बैतूल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अब कांग्रेस टिकट बदलकर कांग्रेस बन गई है. कांग्रेस ने घबराकर कई जगह टिकटों में बदलाव किया है. कांग्रेस की हालत बहुत ही अजब-गजब हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जनसमर्थन मिल रहा है और हम लोग जनता के सहारे आगे बढ़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : MP Election: दिग्विजय सिंह के कपड़े फाड़वा रहे कमलनाथ... CM ने कांग्रेस पर कसा तंज

आपको बता दें कि काफी विरोध के बाद कांग्रेस ने 4 विधानसभा में अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं. पार्टी ने बुधवार को अपनी चौथी लिस्ट जारी की थी. इस सूची में मुरैना के सुमावली में कुलदीप सिकरवार की जगह अजब सिंह कुशवाहा, नर्मदापुरम के पिपरिया में गुरुचरण खरे की जगह वीरेंद्र बेलवंशी, उज्जैन के बड़नगर में राजेंद्र सिंह सोलंकी की जगह मुरली मोरवाल और रतलाम के जावरा में हिम्मत श्रीमाल की जगह वीरेंद्र सिंह सोलंकी को उम्मीदवार नियुक्त किया गया है. इससे पहले कांग्रेस तीन विधानसभाओं में अपने उम्मीदवार बदल चुकी है.