logo-image

फिर बढ़ सकती हैं राहुल गांधी की मुश्किलें, दोबारा चुनाव आयोग के पास पहुंची भाजपा, इसबार अकाउंट बंद करने की मांग...

भाजपा ने राहुल गांधी के एक एक्स पोस्ट के मद्देनजर उनपर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है. पार्टी ने अपने शिकायत पत्र में बीते 25 नवंबर को सुबह 8 बजे किए गए पोस्ट का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है,.

Updated on: 25 Nov 2023, 04:43 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान चुनाव के बीच भाजपा ने एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है. पार्टी ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखकर राहुल गांधी के एक हालिया एक्स पोस्ट के मद्देनजर शिकायत दर्ज कराई है. इसके साथ ही भाजपा की मांग है कि, राहुल गांधी के इस पोस्ट को हटाया जाए, साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ से उनके अकाउंट को फौरन निलंबित किया जाए. इसके अतिरिक्त कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आपराधिक शिकायत दर्ज कर मुकदमा शुरू किया जाए, जिसके लिए चुनाव आयोग मुख्य चुनाव अधिकारी राजस्थान को निर्देश जारी करे.

गौरतलब है कि भाजपा ने राहुल गांधी के एक एक्स पोस्ट के मद्देनजर उनपर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है. पार्टी ने अपने शिकायत पत्र में बीते 25 नवंबर को सुबह 8 बजे किए गए पोस्ट का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने राजस्थान में कांग्रेस की चुनावी गारंटियों का उल्लेख किया था. 

हो सकती है दो साल की जेल और जुर्माना...

भाजपा ने अपने शिकायत पत्र में कहा है कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीपल्स एक्ट 1951 की धारा 126 का उल्लंघन किया है, जिसमें मतदान के 48 घंटे पहले आचार संहिता के तहत साइलेंस जोन लिमिट शुरू हो जाती है, जिसके तहत कोई पार्टी या नेता किसी तरह का कोई प्रचार नहीं कर सकता है. भाजपा ने आगे लिखा कि, इस धारा का उल्लंघन करने पर आरोपी को दो साल की जेल और जुर्माने दोनों का प्रावधान है. 

इसके अतिरिक्त भाजपा ने बताया कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी दरअसल पार्टी के स्टार प्रचारक हैं, लिहाजा इस तरह का उल्लंघन करना उचित नहीं है. ऐसे में चुनाव आयोग को उनके खिलाफ जल्द से जल्द 
और सख्त से सख्त कदम उठाने चाहिए. 

इससे पहले भी हुआ था विवाद...

गौरतलब है कि, इससे पहले भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भाजपा आड़े हाथों ले चुकी हैं. जब राजस्थान चुनाव प्रचार के दौरान उनके द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के लिए ‘पनौती’ शब्द का उपयोग किया गया था. इसे लेकर भी भाजाप ने राहुल गांधी पर खूब पलटवार किए थे और उनकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी, जिसपर भाजपा की शिकायत के मद्देनजर चुनाव आयोग द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नोटिस भी जारी किया गया था. बता दें कि चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता को जवाब के लिए आज यानि शनिवार तक का समय दिया था.