logo-image

बिहार: मई आखिर में आएंगे 12वीं बोर्ड के रिज़ल्ट, BSEB जुटा तैयारियों में

बिहारा स्कूल एजुकेशन बोर्ड मई आखिर तक 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित करेगा। जबकि दसवीं कक्षा के रिज़ल्ट जून में जारी किए जाएंगे।

Updated on: 24 May 2017, 08:58 AM

नई दिल्ली:

बिहारा स्कूल एजुकेशन बोर्ड मई आखिर तक 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित करेगा। जबकि दसवीं कक्षा के रिज़ल्ट जून में जारी किए जाएंगे।

हालांकि इस पर अब तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीएसईबी 30 मई तक 12वीं कक्षा के नतीजों की घोषणा कर सकता है।

इससे पहले 12वीं कक्षा के नतीजों का परिणाम 25 मई तक आने की संभावनाएं जताई जा रहीं थी लेकिन सूत्रों के मुताबिक कुछ कारणों के चलते इसमें बदलाव कर तारीख आगे बढ़ा दी गई है।

सूत्रों के मुताबिक 27-29 मई के बीच रिज़ल्ट जारी किए जा सकते हैं। पिछले करीब 15 दिनों से 12वीं और 10वीं क्लास के शिक्षकों के नतीजों से जुड़ी अफवाहें चल रही हैं। 

बीएसईबी ने टीईटी परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाई, अब 29 जून को होगा एग्ज़ाम

इससे पहले कक्षा 12वीं कक्षा के नतीजे 17-20 मई के बीच आने की भी ख़बरें आई थी लेकिन इन ख़बरों की भी पुष्टि नहीं हो पाई थी। सूत्रों की मानें तो अब यह 27-29 जून के बीच जारी हो सकते हैं जबकि दसवीं क्लास का परिणाम 15 जून तक आना संभव है।

हालांकि बोर्ड ने कहा है कि 12वीं क्लास के तीनों स्ट्रीम्स के परिणाम एक साथ जारी किए जाएंगे। फिलहाल बिहार एजुकेशन बोर्ड टॉपर्स की लिस्ट बनाने में व्यस्त है।

इंटरमीडिएट के परिणामों की घोषणा के साथ ही बिहार के कॉलेजों में अंडर ग्रेजुएशन के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरु हो जाएगी।

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें