logo-image

वॉलमार्ट समझाएगी जीएसटी के फायदे, सप्लायर्स के लिए वर्कशॉप की प्लानिंग

वालमार्ट इंडिया जीएसटी के फायदों के बारे में सप्लायर्स को समझाने के लिए वर्कशॉप (कार्यशाला) शुरु करेगी। इसकी जानकारी कंपनी ने सोमवार को दी।

Updated on: 23 May 2017, 10:05 AM

नई दिल्ली:

वालमार्ट इंडिया जीएसटी के फायदों के बारे में सप्लायर्स को समझाने के लिए वर्कशॉप (कार्यशाला) शुरु करेगी। इसकी जानकारी कंपनी ने सोमवार को दी। 

कंपनी ने कहा कि एक जुलाई से लागू होने जा रहे वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के संबंध में लघु व मध्यम दर्जे के आपूर्तिकर्ताओं (सप्लायर्स) को नई टैक्स व्यवस्था के बारे में अवगत कराने के लिए कार्यशालाओं की श्रंखला शुरू करेगी। 

कंपनी ने बताया कि इस पहल के अंतर्गत, लुधियाना और हैदराबाद में जीएसटी के विविध पहलुओं एवं बारीकियों पर प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न किए गए, जिनमें 76 आपूर्तिकर्ताओं ने हिस्सा लिया है।

इसके अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य भारत में अगले कुछ दिनों में ऐसी कई कार्यशालाओं की योजना बनाई गई है। 

GST से बदलेगा वित्तीय वर्ष, प्रधानमंत्री मोदी के विज़न पर सरकार की तैयारियां शुरु

वालमार्ट इंडिया के अध्यक्ष व सीईओ कृष अय्यर ने कहा, 'जीएसटी कोई कर सुधार नहीं है, बल्कि यह कारोबार करने का पूरी तरह से एक नया तरीका है। इसके अमल में आने के बाद छोटे और बड़े सभी कारोबारों के लिए जीएसटी को अपनाना अनिवार्य हो जाएगा।'

उन्होंने कहा, 'हमारे आपूर्तिकर्ताओं में बहुत बड़ी तादाद लघु व मध्यम उद्योगों एवं क्षेत्रीय आपूर्तिकर्ताओं की है, उन्हें इन कार्यशालाओं से शिक्षा मिलेगी और हम उन्हें एक मंच मुहैया करा रहे हैं, जहां वे अपने सवालों एवं चिंताओं को रख पाएंगे। इससे उनकी तैयारी में तेजी आएगी।' 

GST दरों पर लगी मुहर, दूध समेत ज्यादातर वस्तुएं होंगी सस्ती, तंबाकू और छोटी कारें होंगी महंगी

बता दें कि वालमार्ट इंडिया भारत में फिलहाल नौ राज्यों में 21 कैश-एंड-कैरी स्टोर नाम से रिटेल स्टोर चल रहे हैं।

मनोरंजन से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें