logo-image

एसबीआई ने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की बढ़ाई लिमिट, 25000 तक हो सकेंगे ट्रांसफर

देश की सबसे बड़ी सार्वजनिक बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने नैट बैंकिंग इस्तेमाल करने वाले अपने ग्राहकों को एक नई सुविधा प्रदान की है।

Updated on: 03 Aug 2017, 06:23 PM

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी सार्वजनिक बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने नैट बैंकिंग इस्तेमाल करने वाले अपने ग्राहकों को एक नई सुविधा प्रदान की है। इस सुविधा के तहत एसबीआई ने ऑनलाइन लेन-देन की सीमा को 2.5 गुना तक बढ़ा दिया है।

एसबीआई के अनुसार, अब क्विक ट्रांसफर सर्विस से बेनेफिशरी को एड किए बिना भी एक दिन में 25,000 रुपए तक ट्रांसफर किए जा सकते है। इससे पहले यह लिमिट 10,000 रुपए प्रति दिन थी।

नेट बैंकिंग के जरिये आम तौर पर लोग एनर्इएफटी, आरटीजीएस, आर्इएमपीएस जैसे विकल्पों के जरिये पैसा भेजते हैं। इन सभी विकल्पों के लिए पहले बेनेफिशरी एड करना पड़ता है, जिसमें 2 से 3 घंटे से लेकर एक दिन तक का समय लग जाता था।

और पढ़ेंः ऑनलाइन आयकर रिटर्न भरने वालों की संख्या में 20 फीसदी की बढ़ोतरी

लेकिन अब क्विक ट्रांसफर सर्विस के जरिए आप अपने एकाउंट के साथ बेनेफिशरी एड किए बिना किसी भी दूसरे खाते में रुपये भेज सकते हैं।

एसबीआई ने अब क्विक ट्रांसफर सर्विस के तहत प्रति ट्रांजेक्शन लिमिट को भी दोगुना कर 10,000 रुपए कर दिया है, इससे पहले यह लिमिट 5,000 रुपए थी।

आपको बता दें कि जिस खाते में रुपए भेजने हैं उसका खाता नंबर और उसका IFSC कोड होना अनिवार्य है। इस सेवा के तहत स्टेट बैंक का ग्राहक किसी दूसरे स्टेट बैंक के ही खाते में पैसे भेजता है तो किसी तरह का चार्ज नहीं है, लेकिन खाता अगर किसी दूसरे बैंक का है तो उस पर 2 रुपये प्रति ट्रांजेक्शन चार्ज लगता है।

और पढ़ेंः SBI ने रिज़र्व बैंक की मौद्रिक नीति से पहले ही घटाईं दरें, 50 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती