logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में दर्ज़ की गई गिरावट

प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.35 बजे 116.40 अंकों की गिरावट के साथ 32,753.32 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 37.00 अंकों की कमजोरी के साथ 10,090.75 पर कारोबार करते देखे गए।

Updated on: 05 Dec 2017, 10:15 AM

मुंबई:

देश के शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में मंगलवार को गिरावट का रुख है।

प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.35 बजे 116.40 अंकों की गिरावट के साथ 32,753.32 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 37.00 अंकों की कमजोरी के साथ 10,090.75 पर कारोबार करते देखे गए। 

बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 55.69 अंकों की गिरावट के साथ 32814.03 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 9.5 अंकों की कमजोरी के साथ 10,118.25 पर खुला।

वहीं भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा बुधवार को होने वाली द्वैमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक में प्रमुख ब्याज दरों में बदलाव नहीं करने की संभावना है।

आरबीआई की बुधवार की बैठक में ब्याज दरों में बदलाव की संभावना नहीं

आरबीआई अक्टूबर में उच्च महंगाई दर और तेल की कीमतों में बढ़ोतरी, दूसरी तिमाही के दौरान जीडीपी की दर में गिरावट की वजह से ब्याज दरों में बदलाव नहीं कर सकता क्योंकि इस वजह से आरबीआई पर ब्याज दरों में कटौती का दबाव घटा है।

आरबीआई ने अक्टूबर महीने में भी रेपो दर और रिवर्स रेपो दर में कोई बदलाव नहीं किया था।

आरबीआई ने इससे पहले अगस्त में रेपो दर में 0.25 आधार अंकों की कटौती की थी।

आरबीआई की अक्टूबर की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की बैठक के मिनट्स के मुताबिक, गवर्नर उर्जित पटेल ने कहा, 'हमें बाहरी और वित्तीय मोर्चो की अनिश्चितताओं को लेकर चौकस रहने की जरूरत है।'

राहुल गांधी कांग्रेस के दुलारे, पार्टी की परंपरा को आगे बढ़ाएंगे: मनमोहन सिंह