logo-image

रिलांयस जियो फीचर फोन लॉन्चिंग के वक्त जब धीरुभाई अंबानी को याद कर भावुक हुईं कोकिलाबेन अंबानी

जियो फोन की लॉन्चिंग से पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन अपने पिता धीरुभाई अंबानी को याद कर भावुक हो गए।

Updated on: 21 Jul 2017, 01:32 PM

नई दिल्ली:

जियो फोन की लॉन्चिंग से पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमेन अपने पिता धीरुभाई अंबानी को याद कर भावुक हो गए। यह ऐसा मौका था जब मुकेश अंबानी की मां कोकिलाबेन अंबानी भी खुद को संभाल नहीं सकीं और भावुक हो गईं। रिलांयस इंडस्ट्रीज़ के फाउंडर और अपने पति धीरुभाई अंबानी को यादकर उनके आंसू छलक पड़े। 

रिलांयस इंडस्ट्रीज़ की 40वीं एजीएम के ख़ास मौके पर कंपनी के चेयरमेन मुकेश अंबानी ने अपने पिता धीरुभाई अंबानी को याद किया और कंपनी की कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता को दिया।

उन्होंने कहा, 'पिछले 40 सालों में कंपनी की उपल्बधियों और ऊंचाईयों का श्रेय अपने पिता और रिलांसय इंडस्ट्रीज़ के फाउंडर चेयरमेन धीरुभाई अंबानी को देता हूं और मैं अपनी माता का आभारी हूं।'

रिलायंस ने 4G जियो फोन किया लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

इस मौके पर कंपनी की उपलब्धियां गिनाते हुए रिलायंस AGM में चेयरमेन मुकेश अंबानी ने कहा, '1977 में 10 करोड़ की रिलायंस आज 5 लाख करोड़ रुपये की बनी कंपनी बन गई है।'

इसके अलावा उन्होंने बताया, 'बीते 40 साल में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ देश की सबसे बड़ी कंपनी बन गई है और आज कंपनी का हर प्रॉडक्ट विश्व स्तरीय है।' मुकेश अंबानी ने बताया कि 1977 से 2017 के बीच कंपनी ने निवेशकों को हर ढ़ाई साल में निवेशकों के पैसे को दोगुना किया है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि कंपनी लगातार नए रिकॉर्ड बना रही है। मुकेश अंबानी ने कहा कि 170 दिनों के भीतर जियो सर्विस ने 10 करोड़ से अधिक कस्टमर जोड़े हैं। इसके अलावा जियो की लॉन्चिंग के बाद छह महीनों में भारत में डेटा की खपत 20 करोड़ जीबी से बढ़कर 120 करोड़ जीबी हो गई।

मुकेश अंबानी मुफ्त में देंगे 4G जियो फोन, म्यूजिक और सिनेमा एप होंगे प्रीलोडेड

मुकेश अंबानी जियो ने औसतन हर दिन प्रति सेकेंड 7 कस्टमर्स जोड़े हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जियो कस्टमर्स एक महीने में 125 करोड़ जीबी डेटा का इस्तेमाल करते है।

देखें: PHOTOS: करन, सैफ, वरुण ने मांगी माफी देखें आईफा अवॉर्ड की ये बिगेस्ट कंट्रोवर्सी