logo-image

मुकेश अंबानी मुफ्त में देंगे 4G जियो फोन, म्यूजिक और सिनेमा एप होंगे प्रीलोडेड

रिलायंस जियो के बाद मुकेश अंबानी ने टेलीकॉम मार्केट में एक और बड़ा धमाका किया है। जियो ने मुफ्त में स्मार्टफोन जियोफोन को लॉन्च कर बाजार में खलबली मचा दी है।

Updated on: 21 Jul 2017, 12:23 PM

highlights

  • रिलायंस जियो के बाद मुकेश अंबानी ने टेलीकॉम मार्केट में एक और बड़ा धमाका किया है
  • जियो ने मुफ्त में स्मार्टफोन जियोफोन को लॉन्च कर बाजार में खलबली मचा दी है
  • उपभोक्ताओं को इसके लिए 1500 रुपये जमा करने होंगे, जिसे तीन साल पूरा होने पर वापस लौटा दिया जाएगा

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो के बाद मुकेश अंबानी ने टेलीकॉम मार्केट में एक और बड़ा धमाका किया है। जियो ने मुफ्त में स्मार्टफोन जियोफोन को लॉन्च कर बाजार में खलबली मचा दी है।

रिलायंस फ्री में जियो फोन देगी। हालांकि उपभोक्ताओं को इसके लिए 1500 रुपये जमा करने होंगे, जिसे तीन साल पूरा होने पर वापस लौटा दिया जाएगा। कंपनी की यह योजना जियो उपभोक्ताओं के लिए होगी और उपभोक्ताओं को तीन साल के लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी जमा करानी होगी।

पढ़ें- 40 सालों में 10 करोड़ से 5 लाख करोड़ रुपये की कंपनी बनी RIL: अंबानी

रिलायंस के 40वें एजीएम पर निवेशकों को संबोधित करते हुए अंबानी ने कहा कि अगले 12 महीनों में देश की 99 फीसदी से अधिक आबादी जियो सेवाओं के दायरे में होगी। 

अंबानी ने कहा कि हम यह लक्ष्य तीन तरीकों, कनेक्टिविटी, डेटा उपलब्धता और डिवाइस उपलब्धता की मदद से पूरा करेगी। अंबानी ने कहा, 'डिजिटल सशक्तिकरण में आ रही बाधा और गैर बराबरी खत्म होनी चाहिए। जियो यह काम हर दिन कर रहा है।'

पढ़ें- रिलायंस के 4G जियो फोन के क्या हैं फीचर्स और कीमत

अंबानी ने कहा जियो की शुरुआत से पहले भारत मोबाइल ब्रॉडबैंड की पहुंच के मामले में 155वें पायदान पर था जो अब मोबाइल डेटा की खपत के मामले में नंबर एक पर पहुंच चुका है।

उन्होंने कहा कि भारत ने डेटा खपत के मामले में अमेरिका और चीन को भी पीछे छोड़ दिया है। रिलायंस की यह योजना डिजिटल फ्रीडम के तहत 15 अगस्त से शुरु हो रही है।