logo-image

जल्द कम होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, ये है कारण

भारत में जल्द ही पेट्रोल और डीजल के दाम कम होने के आसार हैं। रूस और सऊदी अरब सहित विभिन्न देशों से तेल की आपूर्ति बढ़ने के बीच शुक्रवार को तेल की कीमतों में गिरावट देखी गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, रूस और प्रमुख ओपेक देश जैसे सऊदी अरब और कुवैत ने हाल ही में तेल का उत्पादन बढ़ा दिया है

Updated on: 04 Aug 2018, 12:31 PM

न्यूयॉर्क:

भारत में जल्द ही पेट्रोल और डीजल के दाम कम होने के आसार हैं। रूस और सऊदी अरब सहित विभिन्न देशों से तेल की आपूर्ति बढ़ने के बीच शुक्रवार को तेल की कीमतों में गिरावट देखी गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, रूस और प्रमुख ओपेक देश जैसे सऊदी अरब और कुवैत ने हाल ही में तेल का उत्पादन बढ़ा दिया है।

रूस की ओर से गुरुवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, जुलाई में तेल का उत्पादन 150,000 बैरल प्रतिदिन बढ़ गया। रॉयटर्स के मुताबिक, सऊदी अरब से तेल का उत्पादन भी हाल ही में बढ़कर लगभग 1।1 लाख बीपीडी रहा।

पढ़ें  - देश भर में LPG सिलिंडर हुआ महंगा, बिना सब्सिडी पर चुकाने होंगे 56 रु ज्यादा

न्यूयॉर्क मर्के टाइल एक्सचेंज पर वेस्ट टेक्सास इटंरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) के लिए सिंतबर में तेल की कीमत 0।47 डॉलर घटकर 68।49 डॉलर प्रति बैरल रही जबकि लंदन आईसीई फ्यूचर्स एक्सचेंज पर ब्रेंट क्रूड 0।24 डॉलर घटकर 73।21 डॉलर प्रति बैरल रहा।