logo-image

जेट एयरवेज, एयर फ्रांस-केएलएम और डेल्टा एयरलाइंस का समूह एयर इंडिया की खरीदारी के लिए लगा सकता है बोली

जेट एयरवेज, एयर फ्रांस-केएलएम और डेल्टा एयरलाइंस के समूह ने घाटे में चल रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया को खरीदने में रुचि दिखाई है।

Updated on: 12 Mar 2018, 12:11 AM

नई दिल्ली:

जेट एयरवेज, एयर फ्रांस-केएलएम और डेल्टा एयरलाइंस के समूह ने घाटे में चल रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया को खरीदने में रुचि दिखाई है।

सूत्रों के मुताबिक एयर इंडिया के रणनीतिक विनिवेश की योजना बना रही सरकार इन नीलामी में भाग लेने वाली कंपनियों ने एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट मंगा सकती है।

सूत्रों की माने तो जेट एयरवेज वाला विमानन कंपनियों का समूह एयर इंडिया में हिस्सेदारी खरीदने के लिए इच्छुक है।
जब इस मामले में जेट एयरवेज के प्रवक्ता से पूछा गया तो उन्होंने इसे सीधे-सीधे खारिज कर दिया। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि वह अटकलों पर किसी तरह की टिप्पणी नहीं करते।

वहीं एयर फ्रांस-केएलएम और डेल्टा एयरलाइंस ने इस मामले में कुछ भी कहने से मना कर दिया।

और पढ़ें: राफेल पर कांग्रेस का सरकार पर हमला, बीजेपी बोली राष्ट्रविरोधी आरोप

एयर इंडिया के विनिवेश में एयर फ्रांस-केएलएम के साथ मिलकर बोली लगाने की यह खबर वैसे समय में सामने आई है, जब हाल ही में जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल ने एयर फ्रांस-केएलएम के साथ सहयोग समझौते को बढ़ाया है।

दिलचस्प तौर पर जेट एयरवेज के मौजूदा सीईओ विनय दुबे डेल्टा एयरलाइंस में एक दशक तक काम कर चुके हैं। जेट एयरवेज में आने से पहले वह अमेरिकी कंपनी डेल्टा एयरलाइंस में एशिया पैसिफिक के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट थे।

मंत्रियों का एक समूह एयर इंडिया की हिस्सेदारी की बिक्री की रूपरेखा को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है लेकिन नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने आधिकारिक तौर पर कहा कि अभी तक उसे इंडिगो और एक अज्ञात विदेशी एयरलाइन से पेशकश मिली है।

और पढ़ेंः GST Council Meet: देशभर में अंतर्राज्यीय ई-वे बिल 1 अप्रैल 2018 से होगा लागू

और पढ़ेंः News Nation Exclusive: एयरसेल ने इस तरह बैंकों को लगाया 15,500 करोड़ रुपये का चूना