एक और घोटाला, हिमाचल की इंडियन टेक्नोमैक कंपनी पर 2,175 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप

  |   Updated On : March 13, 2018 09:01 AM

शिमला:  

हिमाचल प्रदेश के उत्पाद शुल्क और कर विभाग ने धोखाधड़ी के एक बड़े मामले में इंडियन टेक्नो मैक नाम की कंपनी के खिलाफ 2,175 करोड़ रुपये सेल्स टैक्स की चोरी के आरोप में केस दर्ज किया है।

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और रोटोमैक घोटाले से परेशान भारतीय बैंक और सरकार के सामने इस कंपनी का नया घोटाला मुसीबत खड़ी कर सकता है।

हिमाचल के सिरमौर में स्थित इस कंपनी के प्रबंधक निदेशक और तीन अन्य निदेशक को इस धोखाधड़ी मामले में शिकायत दर्ज किया गया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, कंपनी ने सरकार और बैंकों के संगठन को 6,000 करोड़ रुपये से अधिक का चूना लगाया है। मिश्रधातु का कारोबार करने वाली यह कंपनी 2009 से 2014 के बीच सेल्स टैक्स में 2,175 करोड़ रुपये का धोखा किया।

उत्पाद शुल्क और कर विभाग के सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने फर्जी कागजातों के जरिये अपने आप को सेल्स टैक्स से अलग किया और सरकार को एक भी रुपये का वैट नहीं चुकाया।

पुलिस ने कहा कि अधिकारियों से फिलहाल पूछताछ की जाएगी और तथ्यों के सामने आने के बाद इसे प्रवर्तन निदेशालय को सौंपा जाएगा।

और पढ़ें: पी चिदंबरम के खिलाफ कार्रवाई करने के दिये सरकार ने संकेत

RELATED TAG: Himachal Pradesh, Cheating And Fraud Case, Indian Techno Mac Company, Fraud Case Of Rs 2175 Cr, Scam, Pnb Scam, Bank Fraud,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो