बैंक ऑफ इंडिया 700 एटीएम मशीनों को करेगा बंद, कोस्ट कटिंग मुहिम के तहत बना रहा योजना

  |   Updated On : December 22, 2017 02:25 PM
बैंक ऑफ इंडिया ( PTI फोटो)

बैंक ऑफ इंडिया ( PTI फोटो)

नई दिल्ली:  

देश के प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक बैंक ऑफ इंडिया ने लागत को कम करने के लिए लगभग 400 एटीएम मशीनों को बंद करने की योजना तैयार की है।

बैंक अपनी कोस्ट कटिंग मुहिम के तहत फरवरी 2018 तक और 300 एटीएम मशीनों को बंद करने की योजना पर काम कर रही है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बैंक एटीएम को बंद करने का निर्णय लेने से पहले ग्राहक की आवश्यकताओं, उपयोग पैटर्न और स्थान पर विचार कर रहा है।

अप्रैल में, बैंक ने 90 एटीएम मशीनों को बंद कर दिया था। एनपीए को कम करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक ऑफ इंडिया के खिलाफ तत्काल सुधारात्मक कार्रवाई शुरू की है।

यह भी पढ़ें: शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती, सेंसेक्स 64.21 अंक चढ़ा

बैंक की कुल संपत्ति की गुणवत्ता हाई एनपीए के कारण खराब हो गई है। मार्च 2017 के अंत में, बैंक ऑफ इंडिया का कुल एनपीए बढ़कर 13.22% हो गया था, जो कि पिछले साल 13.07% था।

बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर एक प्रेजेन्टेशन के मुताबिक, BOI ने पहले ही देश में एटीएम की संख्या कम कर ली थी। पिछले साल दिसंबर में एटीएम मशीनों की संख्या 7,807 थी, जो अप्रैल में घटकर 7,717 हो गई।

हालांकि BOI के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीनबंधु महापात्रा का कहना है कि बैंक काफी पहले से ही बदलाव की योजना पर काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें: आदर्श स्कैम : पूर्व सीएम अशोक चव्हाण को बड़ी राहत, जानें आखिर क्या है पूरा मामला

RELATED TAG: Bank Of India Atm Shut Down, Boi, Reserve Bank Of India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो