logo-image

रिलायंस कैपिटल ने पेटीएम में 10 करोड़ की हिस्सेदारी 275 करोड़ रुपये में बेची

अनिल अंबानी समूह की रिलायंस कैपिटल ने डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम में अपनी करीब एक प्रतिशत हिस्सेदारी 275 करोड़ रुपये में बेच दी है, 10 करोड़ रुपये में ली थी हिस्सेदारी।

Updated on: 07 Mar 2017, 07:11 PM

नई दिल्ली:

अनिल अंबानी समूह की रिलायंस कैपिटल ने डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम में अपनी करीब एक प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी है। रिलायंस कैपिटल ने यह हिस्सेदारी चीन की अलीबाबा कंपनी को बेची है।

रिलायंस कैपिटल ने पेटीएम में 1 प्रतिशत हिस्सेदारी 10 करोड़ रुपये में हासिल की थी लेकिन इस हिस्सेदारी को रिलायंस कैपिटल ने चीन की ई कॉमर्स कंपनी अलीबाबा को 275 करोड़ रुपये में बेच दी है।

इस हिस्सेदारी की बिक्री से रिलायंस कैपिटल को 265 करोड़ रुपये का फायदा हुआ है। सौदे के मुताबिक, पेटीएम का मूल्यांकन 26 हजार करोड़ रुपए बैठता है। पेटीएम को रणनीतिक निवेशक के रूप में अलीबाबा का सपोर्ट मिलता है।

सूत्रों के मुताबिक रिलांयस कैपिटल ने पेटीएम में अपनी उस हिस्सेदारी को बनाए रखा है जो उसे बिना किसी निवेश के मिली है क्योंकि कंपनी का मूल कंपनी में इसका निवेश है। हाल ही में फंड जुटाने की कोशिशों के तह्त पेटीएम ई-कामर्स का मूल्यांकन एक अरब डॉलर आंका गया था।

सौदे के बारे में रिलायंस कैपिटल के प्रवक्ता ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है। वहीं, पेटीएम के प्रवक्ता ने भी मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है। इससे पहले, रिलायंस कैपिटल ने कहा था कि वह नॉन-कोर संपत्ति को बेचकर निवेश पोर्टफोलियो को कम करेगा।

मनोरंजन की ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें