logo-image

उबर के सीईओ ट्रैविस कैलनिक ने इस्तीफा दिया

उबर के को-फाउंडर और सीईओ ट्रैविस कैलनिक ने इस्तीफा दे दिया है। कैलनिक ने यह इस्तीफा कंपनी के अंदर चल रही उठा-पचक के बाद उठाया है।

Updated on: 21 Jun 2017, 01:28 PM

नई दिल्ली:

उबर के को-फाउंडर और सीईओ ट्रैविस कैलनिक ने इस्तीफा दे दिया है। कैलनिक ने यह इस्तीफा कंपनी के अंदर चल रही उठा-पचक के बाद उठाया है। इससे पहले की कंपनी में विरोध के बाद कैलनिक छुट्टी पर चले गए थे और फिर उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि कैलनिक पर उबर के दफ्तर में यौन उत्पीड़न, भेदभाव एवं दुर्व्यवहार जैसे मामलों को नजरअंदाज करने के आरोप थे। इसके बाद ट्रैविस कैलनिक पर शेयरधारकों का भी काफी दबाव था। इसके बाद अब ट्रैविस कैलनिक के कंपनी छोड़ने की ख़बर आई है।

इस्तीफे के बाद कैलनिक का बयान आया है जिसमें उन्होंने कहा है, 'मैं दुनिया में सबसे ज्यादा उबर को प्यार करता हूं और अपने व्यक्तिगत जीवन की इस कठिन घड़ी में मैंने हटने का निवेशकों का आग्रह स्वीकार कर लिया ताकि उबर फिर से मजबूती से आगे बढ़े न कि एक और लड़ाई में फंसकर पटरी से उतर जाए।'

वहीं, कंपनी ने भी इस बात की पुष्टि की है। कंपनी के बोर्ड ने बताया है कि कैलनिक ने उबर को हमेशा प्राथमिकता दी और उनका सीईओ का पद छोड़ने से उबर के इतिहास के इस नए अध्याय को पूरी तरह अंगीकार करने का मौका मिलेगा।

मनोरंजन: फिल्मों के बाद अब इस वेब सीरीज में भी नजर आएंगी रिचा चड्ढा!

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें