logo-image

पीएम मोदी की 'मन की बात' से मालामाल हुआ AIR, कमाए 10 करोड़ रुपये

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'मन की बात' ऑल इंडिया रेडियो के लिए वरदान साबित हुई है। इस कार्यक्रम के ज़रिए ऑल इंडिया रेडियो अब तक 10 करोड़ रुपये कमाए हैं।

Updated on: 20 Jul 2017, 01:51 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात ऑल इंडिया रेडियो के लिए वरदान साबित हुई है। इस कार्यक्रम के ज़रिए ऑल इंडिया रेडियो अब तक 10 करोड़ रुपये कमाए हैं।

हाशिए की ओर जा रहे ऑल इंडिया रेडियो को इस कार्यक्रम से पुर्नजीवन मिला है। यह जानकारी सूचना और प्रसारण राज्यमंत्री कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने लोकसभा में लिखित तौर पर दी है।

प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम में देश विदेश के मुद्दों पर आम जनता से अपने मन की बात करते हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक मन की बात कार्यक्रम के ज़रिए ऑल इंडिया रेडियो की कमाई लगातार बढ़ रही है।

मन की बात: 'चंदे की रकम को लेकर राजनीतिक दलों को कई छूट नहीं'

राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने बताया कि वित्त वर्ष 2016-17 में इस कार्यक्रम के जरिए रेडियो को 5.19 करोड़ का राजस्व मिला था जबकि वित्त वर्ष में 2015-16 में एआईआर ने इस कार्यक्रम के जरिए 4.78 करोड़ रुपये की आय अर्जित की थी।

प्रधानमंत्री मोदी का यह कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को 18 क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारित किया जाता है। राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने लोकसभा को बताया कि अब एआईआर इस कार्यक्रम को अंग्रेजी और संस्कृत भाषाओं में भी प्रसारित कर रही है।

राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें