logo-image

मार्च-अप्रैल 2018 में एयर इंडिया का रेवेन्यू 20 फीसदी बढ़ा

देश की एक मात्र सार्वजनिक विमानन कपंनी एयर इंडिया के मार्च-अप्रैल 2018 में रेवेन्यू में 20 फीसदी की बढ़त हुई है।

Updated on: 13 May 2018, 04:02 PM

नई दिल्ली:

देश की एक मात्र सार्वजनिक विमानन कपंनी एयर इंडिया के मार्च-अप्रैल 2018 में रेवेन्यू में 20 फीसदी की बढ़त हुई है। नए ट्रिप के लिए हर विमान के उड़ान घंटों में वृद्धि को रूट समीक्षा की शुरुआत की गई है।

इस बात की जानकारी एयर इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर प्रदीप सिंह खारोला ने दी। खरोला ने कहा, 'विमानन कपंनी अब अपनी घरेलु और अंतरराष्ट्रीय दोनों क्षेत्रों में परिचालन दक्षता में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। इसके अलावा यह अपनी अभी के प्रदर्शन और राजस्व वृद्धि पर, लोड कारक पर उत्साहित है।'

उन्होंने कहा, 'मार्च-अप्रैल के दौरान रेवेन्यू पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 20 फीसदी बढ़ा जो करीब 3,000 करोड़ रुपये है। हालांकि खर्च अभी भी काफी अधिक है।' उन्होंने यह भी कहा कि एयरलाइन को एविएशन मार्केट में वृद्धि का लाभ मिला है।'

अंतरराष्ट्रीय मार्गों से एयर इंडिया के कुल राजस्व का 70 फीसदी उत्पादन हुआ। तेल अवीव जैसे नए रूट्स पर इंडिया को अच्छा रिटर्न मिल रहा है.

150 से अधिक विमानों के बेड़े के साथ, एयर इंडिया में 43 गंतव्यों में प्रति सप्ताह 2,500 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय प्राइम-टाइम स्लॉट और 54 गंतव्यों में 3,800 घरेलू स्लॉट हैं।

इसे भी पढ़ें: इंडिगो के बाद जेट एयरवेज ने भी किया एयर इंडिया के लिए बोली लगाने से इनकार