DU के मिरांडा हाउस कॉलेज की छात्रा ने मकान मालिक पर मुस्लिम होने के कारण फ्लैट खाली कराने का लगाया आरोप

एक ब्रोकर के माध्यम से उन्हें एक फ़्लैटमेट और एक अपार्टमेंट एक्सप्रेसवे थाना एरिया में मिल गया लेकिन शनिवार सुबह शिफ़्ट होने के बाद शाम को ही तान्या को घर खली करने के लिए मकान मालिक ने बोल दिया ।

  |   Updated On : August 08, 2018 03:01 PM
धर्म की वजह से मकान मालिक ने फ्लैट काली करने को कहा (प्रतीकात्मक फोटो)

धर्म की वजह से मकान मालिक ने फ्लैट काली करने को कहा (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस से ग्रेजुएट 22 वर्षीय तान्या हसन ने नोएडा के एक मकान मालिक पर धर्म के कारण फ्लैट ख़ाली कराने का आरोप लगाया है। तान्या अपना ग्रैजुएशन पूरा करने के साथ-साथ सिविल परीक्षा की भी तैयारी कर रही है। ऐसे में पढ़ाई के लिए ज़्यादा समय निकालना काफी ज़रूरी है और इसलिए तान्या नोएजा में शिफ्ट होना चाहती है।  

तान्या ने एक ब्रोकर के माध्यम से अपार्टमेंट एक्सप्रेसवे थाना एरिया में मकान लिया जहां वो पहले से रह रही एक फ़्लैटमेट के साथ शिफ़्ट हुई। तान्या शनिवार सुबह मकान में शिफ़्ट हुई थी लेकिन शाम तक ही मकान मालिक ने उसे फ्लैट ख़ाली करने को बोल दिया।

तान्या का आरोप है कि मुस्लिम धर्म होने की वजह से मकान मालिक ने उन्हें घर ख़ाली करने को कहा। तान्या ने बताया कि उसके साथ फ्लैट शेयर कर रही लड़की को भी मकान मालिक ने उससे यह कहते हुए दूर रहिए को कहा था कि इसके सम्पर्क आतंकी संगठनो के साथ हो सकते हैं।

और पढ़ें: राजस्थान: बलात्कार के मामले में जोधपुर की विशेष पॉक्सो अदालत ने दोषियों को सुनाई मौत की सजा

तान्या की माने तो पहली बार में उनका नाम केवल तान्या जानकार मकान मालिक को यह उमीद नहीं थी कि वो मुस्लिम होगी लेकिन पहचान पत्र देखने के बाद मकान मालिक ने मना कर दिया।

तान्या का कहना है कि वो इस वीकेंड घर ख़ाली कर रही है और किसी तरह की परेशानी से बचने के लिए पुलिस में भी शिकायत नहीं करना चाहती। 

First Published: Wednesday, August 08, 2018 10:42 AM

RELATED TAG: Noida, Muslim, Accommodation,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो