logo-image

DU के मिरांडा हाउस कॉलेज की छात्रा ने मकान मालिक पर मुस्लिम होने के कारण फ्लैट खाली कराने का लगाया आरोप

एक ब्रोकर के माध्यम से उन्हें एक फ़्लैटमेट और एक अपार्टमेंट एक्सप्रेसवे थाना एरिया में मिल गया लेकिन शनिवार सुबह शिफ़्ट होने के बाद शाम को ही तान्या को घर खली करने के लिए मकान मालिक ने बोल दिया ।

Updated on: 08 Aug 2018, 03:01 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस से ग्रेजुएट 22 वर्षीय तान्या हसन ने नोएडा के एक मकान मालिक पर धर्म के कारण फ्लैट ख़ाली कराने का आरोप लगाया है। तान्या अपना ग्रैजुएशन पूरा करने के साथ-साथ सिविल परीक्षा की भी तैयारी कर रही है। ऐसे में पढ़ाई के लिए ज़्यादा समय निकालना काफी ज़रूरी है और इसलिए तान्या नोएजा में शिफ्ट होना चाहती है।  

तान्या ने एक ब्रोकर के माध्यम से अपार्टमेंट एक्सप्रेसवे थाना एरिया में मकान लिया जहां वो पहले से रह रही एक फ़्लैटमेट के साथ शिफ़्ट हुई। तान्या शनिवार सुबह मकान में शिफ़्ट हुई थी लेकिन शाम तक ही मकान मालिक ने उसे फ्लैट ख़ाली करने को बोल दिया।

तान्या का आरोप है कि मुस्लिम धर्म होने की वजह से मकान मालिक ने उन्हें घर ख़ाली करने को कहा। तान्या ने बताया कि उसके साथ फ्लैट शेयर कर रही लड़की को भी मकान मालिक ने उससे यह कहते हुए दूर रहिए को कहा था कि इसके सम्पर्क आतंकी संगठनो के साथ हो सकते हैं।

और पढ़ें: राजस्थान: बलात्कार के मामले में जोधपुर की विशेष पॉक्सो अदालत ने दोषियों को सुनाई मौत की सजा

तान्या की माने तो पहली बार में उनका नाम केवल तान्या जानकार मकान मालिक को यह उमीद नहीं थी कि वो मुस्लिम होगी लेकिन पहचान पत्र देखने के बाद मकान मालिक ने मना कर दिया।

तान्या का कहना है कि वो इस वीकेंड घर ख़ाली कर रही है और किसी तरह की परेशानी से बचने के लिए पुलिस में भी शिकायत नहीं करना चाहती।