logo-image

मनीष सिसोदिया का सरकार पर हमला, बिना पैसों के कैसे होगा व्यापार मेले में कारोबार

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सरकार के इस कदम को बेहद गलत बताया।

Updated on: 15 Nov 2016, 08:50 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सरकार के इस कदम को बेहद गलत बताया। सोमवार को सिसोदिया ने नोटों के विमुद्रीकरण के लिए केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा ऐसे में जब लोगों के पास पैसे नहीं है वो अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में क्या खरीदेंगे और क्या बेचेंगे।

सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा, '500 रुपये और 1000 रुपये के नोट अवैध घोषित होने पर व्यापारी नकदी की कमी से जूझ रहे हैं तो ऐसे में कारोबार कैसे होगा। मैंने भारतीय व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) से जनता की सुविधा के लिए 500 और 1000 रुपये के नोटों का इस्तेमाल करने की अनुमति देने का आग्रह किया है।'

सिसोदिया ने कहा सरकार के इस कदम से व्यापारियों को भारी नुकसान होगा 'एटीएम में नकदी नहीं है और बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी कतारें लगी हैं। कारोबार चौपट हो गया है।'

सिसोदिया ने यह बातें प्रगति मैदान में 36वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले (आईआईटीएफ) में दिल्ली पवैलियन के उद्घाटन पर संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कही।

केंद्र सरकार ने आठ नवंबर को 500 और 1000 रुपये के नोटों को अवैध घोषित कर दिया था। जिसके बाद से ही विपक्ष सरकार पर नोटबंदी के मुद्रदे पर हमला कर रही है।