दिल्‍ली : आम आदमी पार्टी ने कहा, बुजुर्ग, और 21 वर्ष तक के छात्र जल्द कर पाएंगे बसों में फ्री यात्रा

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने कहा है कि वह डीटीसी और क्लस्टर बसों में वरिष्ठ नागरिकों और 21 साल तक के छात्रों के लिए जल्द ही फ्री यात्रा शुरू करेगी।

  |   Updated On : March 03, 2017 12:22 PM

नई दिल्ली:  

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने कहा है कि वह डीटीसी और क्लस्टर बसों में वरिष्ठ नागरिकों और 21 साल तक के छात्रों के लिए जल्द ही फ्री यात्रा शुरू करेगी। वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों के अलावा सरकार महिला यात्रियों को बस के मासिक पास में भारी छूट देने जा रही है। उन्हें मासिक पास 250 रूपए में उपलब्ध करवाया जाएगा। 

इस बात की घोषणा दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री सत्येंद्र जैन ने किया है। अभी सामान्य बस का पास 850 रूपये और एसी बस के लिए 1000 रूपए का है। दक्षिण दिल्ली में एक कार्यक्रम में जैन ने कहा कि जिन लोगों की मासिक आय 20,000 रूपए से कम है उन्हें भी बसों के पास 250 रूपए में दिए जाएंगे।

सूत्रों की माने तो उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास सरकार ने इससे संबंधित प्रस्ताव भेजा था जिसे अभी बैजल ने फिर से विचार के लिए प्रस्ताव लौटा दिया है। कहा जा रहा है कि इस प्रस्ताव में विधायकों के लिए नि:शुल्क बस यात्रा की बात भी शामिल है।

और पढ़ें: आप सरकार न्यूनतम मजदूरी में 37 फीसदी बढ़ावे के फैसले को मंजूरी दी

माना जा रहा है कि आम आदमी की सरकार के इस फैसले को अगर लागू कर देती है तो अप्रैल में होने वाले निगम चुनाव से पहले मतदाताओं को लुभाने में उसे काफी मदद मिलेगी।

और पढ़ें: करीना कपूर खान बोलीं, मेरे बेटे का नाम सिर्फ 'तैमूर अली खान', नाम बदलने की अफवाह गलत

First Published: Friday, March 03, 2017 12:10 PM

RELATED TAG: Aap, Satyendra Jain, Delhi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो