logo-image

DU Election: एनएसयूआई को बड़ी सफलता, चार साल बाद ABVP को हराकर अध्यक्ष पद जीता

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में बुधवार को वोटों की गिनती पूरी हो गई है। चुनावों में कांग्रेस की स्टूडेंट् विंग NSUI की ओर से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार रॉकी तुसीद ने जीत दर्ज की है।

Updated on: 13 Sep 2017, 03:28 PM

highlights

  • ABVP को चार में से दो पदों पर मिली जीत
  • चार साल से था अध्यक्ष पद पर एबीवीपी का कब्जा

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के बुधवार को जारी हुए नतीजों में कांग्रेस की स्टूडेंट विंग NSUI ने बड़ी सफलता हासिल की है। NSUI ने डीयू के चार में से दो पदों पर जीत हासिल की। 

ABVP को सचिव और संयुक्त सचिव पद पर जीत मिली है। NSUI की ओर से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार रॉकी तुसीद ने जीत दर्ज करते हुए एबीवीपी के रजत चौधरी को हराया है।

रॉकी की जीत इस मायने में अहम है कि पिछले चार साल से इस पद पर एबीवीपी का कब्जा था। एनएसयूआई ने न केवल अध्यक्ष पद बल्कि उपाध्यक्ष पद पर भी जीत हासिल की है।

वहीं बीजेपी की स्टूडेंट् विंग एबीवीपी ने सेक्रेटरी और ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज की है। बता दें कि वोटों की गिनती के दौरान एबीवीपी ने शुरुआती राउंड्स में अच्छी बढ़त बनाई थी।

NSUI की ओर से उपाध्यक्ष पद पर कुणाल सेहरावत विजयी रहे। वहीं सचिव पद पर एबीवीपी के महामेधा नागर ने जीत हासिल की।

पिछली साल जहां डीयू चुनाव में मात्र 36.9 फीसदी वोट पड़े थे, वहीं इस साल मॉर्निंग कॉलेजों के 32 कॉलेजों में 44 वोट डाले गए। इन कॉलेजों में कुल 77,379 छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं।

और पढ़ें: डूसू चुनाव 2017 में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के लिए मतदान शुरू

और पढ़ें: दिल्ली हाई कोर्ट ने डीयू को छात्रसंघ चुनाव के नतीजों का ऐलान करने की दी इजाज़त