logo-image

दिल्ली में ऑड-ईवन पर आज होगा फैसला, NGT में पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगी केजरीवाल सरकार

प्रदूषण की गंभीर स्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार आज नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल कोर्ट में ऑड-ईवन पर आज पुनर्विचार याचिका दाखिल कर सकती है।

Updated on: 13 Nov 2017, 10:31 AM

highlights

  • प्रदूषण की गंभीर स्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार आज एनजीटी में ऑड-ईवन पर आज पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगी
  • महिलाओं और टू-व्हीलर्स को छूट देने की अनुमति नहीं मिलने के कारण केजरीवाल सरकार ने ऑड-ईवन के फैसले को वापस ले लिया था

 

नई दिल्ली:

प्रदूषण की गंभीर स्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार आज नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) में ऑड-ईवन पर आज पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगी। बता दें कि एनजीटी से महिलाओं और टू-व्हीलर्स को छूट देने की अनुमति नहीं मिलने के कारण केजरीवाल सरकार ने ऑड-ईवन के फैसले को वापस ले लिया था।

दरअसल एनजीटी ने 13 से 17 नवंबर तक राजधानी में ऑड-ईवन स्कीम को मंजूरी देते हुए कहा था कि इससे 'महिलाओं, दोपहिया वाहनों और सरकारी कर्मचारियों' को किसी तरह की रियायत नहीं दी जाएगी।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा था, 'महिलाओं और दोपहिया वाहनों को छूट नहीं मिलने की वजह से ऑड-ईवन के फैसले को वापस लिया गया है। हम सोमवार को एनजीटी जाएंगे और पुनर्विचार याचिका दाखिल करेंगे। हम छूट देने के लिए अपील करेंगे।'

प्रदूषण स्तर में बढ़ोत्तरी के बाद रविवार को दिल्ली की हवा की गुणवत्ता में खराबी आई हैं। रविवार को दोनों पीएम 10 और पीएम 2.5 का स्‍तर 712 और 580 माइक्रोग्राम मापा गया है। जिससे हालात और खराब हो गए।

इसे भी पढ़ें: स्मॉग से दिल्ली को मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने अगले हफ्ते बारिश की जताई संभावना