दिल्ली: स्मॉग की वजह से धीमी हुई रेलवे की रफ्तार, 40 ट्रेनें लेट

  |  Updated On : November 09, 2017 08:37 PM
भारतीय रेलवे (फाइल)

भारतीय रेलवे (फाइल)

नई दिल्ली:  

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को भी स्मॉग छाया रहा। हालांकि बुधवार की तुलना में स्थिति मामूली रूप से बेहतर रही। दृश्यता 200 मीटर होने के कारण रेल सेवाओं पर असर पड़ा।

एक रेलवे अधिकारी ने कहा कि स्मॉग के कारण करीब 40 ट्रेनों के परिचालन में देरी हुई, जबकि नौ ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया, वहीं 10 को रद्द करना पड़ा।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) के अनुसार, मौसम के कारण किसी भी उड़ान में देरी नहीं हुई और कोई उड़ान रद्द नहीं करनी पड़ी। यहां का न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम का सामान्य तापमान है।

और पढ़ें: केजरीवाल 'विचित्र इंसान', बिना सोचे-समझे हर मसले पर दे देते हैं बयान

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया, 'शहर के कई स्थानों पर मध्यम स्तर का और कई हिस्सों में घना स्मॉग छाया रहा। लेकिन आगे दिनभर आसमान साफ रहेगा।' सुबह 8.30 बजे वातावरण में आद्र्रता 93 प्रतिशत दर्ज की गई।

वहीं, एक दिन पहले बुधवार को राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे 27.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

और पढ़ें: दिल्ली में स्मॉग ने किया बुरा हाल, फेफड़ों को बचाने के लिए अपनाये ये टिप्स

RELATED TAG: Delhi, Indian Railway, 40 Trains Late, Heavy Smog, Heavy Smog In Delhi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो