logo-image

वायु प्रदूषण पर केजरीवाल सरकार ने लिखी पंजाब-हरियाणा के CM को चिट्ठी

अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण की समस्या को लेकर हरियाणा और पंजाब के अपने समकक्षों के साथ मुलाकात करना चाहते हैं।

Updated on: 08 Nov 2017, 04:40 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हवा की बेहद खराब गुणवत्ता और धुंध के गंभीर स्तर के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण की समस्या को लेकर हरियाणा और पंजाब के अपने समकक्षों के साथ मुलाकात करना चाहते हैं।

मंगलवार को आसमान में धुंध की पीली चादर छाई रही, जो दिवाली के एक दिन बाद होने वाली वायु की स्थिति से भी ज़्यादा गंभीर थी।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'मैं पंजाब (अमरिंदर सिंह) व हरियाणा (मनोहर लाल खट्टर) के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर पुआल जलाने पर नियंत्रण लगाने के मुद्दे पर चर्चा के लिए मुलाकात का अनुरोध कर रहा हूं।'

हर साल इस अवधि के दौरान पुआल जलाने से इस क्षेत्र में धुंध की स्थिति बदतर हो जाती है। प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए शहर के प्राथमिक स्कूलों को बुधवार को बंद कर दिया गया।

प्रदूषण का स्तर मंगलवार को खतरनाक स्तर तक पहुंच गया था, जब 21 सक्रिय प्रदूषण निगरानी केंद्रों में से 18 में वायु गुणवत्ता की स्थिति 'गंभीर' दर्ज की गई।