logo-image

आम आदमी पार्टी ने पूछा, मैक्स अस्पताल से बीजेपी का क्या रिश्ता है

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने मैक्स अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने का विरोध कर रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर सोमवार को निशाना साधा।

Updated on: 11 Dec 2017, 10:44 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने मैक्स अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने का विरोध कर रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर सोमवार को निशाना साधा। आप ने बीजेपी से पूछा है कि अस्पताल और पार्टी के बीच क्या संबंध है?

पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने मीडिया से कहा, 'जिस शर्मनाक तरीके से बीजेपी मैक्स अस्पताल का समर्थन कर रही है, हम बीजेपी के लोगों से यह पूछना चाहते हैं कि बच्चे की मां के लिए किसी स्नेह के बगैर आपको मैक्स अस्पताल क्यों पसंद है? अस्पताल के साथ आपका क्या रिश्ता है? इसके पीछे क्या सौदेबाजी है?'

राय ने कहा कि हम डॉक्टरों या निजी अस्पतालों के खिलाफ नहीं हैं, केवल उन अस्पतालों के खिलाफ हैं जो लोगों को लूट रहे हैं।

और पढ़ें: नोएडा से गांजा तस्करों का एक गिरोह गिरफ्तार, लगभग डेढ़ किलो ड्रग्स भी बरामद

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को एक नवजात को गलती से मृत घोषित करने के लिए अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर दिया था। रविवार को भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस फैसले पर सवाल उठाया था।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा था कि उनकी सरकार निजी अस्पतालों के खिलाफ नहीं है लेकिन वह अमानवीय आपराधिक लापरवाही पर चुप नहीं रह सकती। साथ ही उन्होंने ही मैक्स अस्पताल को समर्थन देने के लिए मनोज तिवारी पर हमला किया।

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (डीएमए) ने सरकार द्वारा अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने का निर्णय वापस नहीं लिए जाने पर गुरुवार से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है।

30 नवम्बर को मैक्स अस्पताल ने उसी वक्त जन्मी बहन के साथ एक नवजात को मृत घोषित कर प्लास्टिक के थैले में परिजनों को बच्चे को सौंप दिया था। दफनाने के लिए ले जाते वक्त परिजनों ने बैग में हलचल देखी जिसके बाद नवजात को पीतमपुरा के एक क्लीनिक में भर्ती कराया गया जहां बुधवार को उसकी मृत्यु हो गई।

और पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के स्पोर्ट्स टूर्नामेंट में गई भारतीय छात्रा, पानी में डूबने से मौत