केजरीवाल ने वैगनआर चोरी होने के बाद उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखकर कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

By   |  Updated On : October 13, 2017 11:55 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  दिल्ली सचिवालय के बाहर से हुई अरविंद केजरीवाल की वैगरआर कार चोरी
  •  चोरी के बाद केजरीवाल ने दिल्ली के कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल
  •  उपराज्यपाल अनिल बैजल को केजरीवाल ने लिखी चिट्ठी

नई दिल्ली:  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने नीले रंग के Wagon R कार के चोरी हो जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल को खत लिखकर दिल्ली में 'खराब होती कानून व्यवस्था' पर सवाल उठाए।

केजरीवाल ने अनिल बैजल को लिखी चिट्ठी में कहा, 'मेरी कार चोरी हुई है- यह बहुत छोटी से बात है। लेकिन दिल्ली सचिवालय के बाहर से सीएम की कार का चोरी होना खराब होती कानून व्यवस्था की ओर इशारा कर रहा है। उस राज्य में लोग कैसे सुरक्षित महसूस कर सकते हैं जहां मुख्यमंत्री की कार चोरी हो जाती है?'

केजरीवाल ने उपराज्यपाल से दिल्ली में कानून व्यवस्था को ठीक करने का आग्रह करते हुए लिखा, 'दिल्ली के लोग बहुत असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। कल की घटना के बाद उनका भरोसा (कानून व्यवस्था के मामले में) हिल गया है।'

यह भी पढ़ें: दिल्ली: तकनीकी खराबी के चलते दिल्ली मेट्रो की वायलेट लाइन हुई ठप

मुख्यमंत्री केजरीवाल का कार गुरुवार को दिल्ली सचिवालय के गेट नंबर-3 से चोरी हो गया था। दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद केजरीवाल ने इस कार का इस्तेमाल बंद कर दिया था। इसे आम आदमी पार्टी की संयोजक वंदना कुमारी इस्तेमाल कर रही थीं।

इस कार को पार्टी के एक समर्थक कुंदन शर्मा ने केजरीवाल को उपहार के तौर पर दिया था। साल-2014 में यह कार सभी की नजरों में तब आई जब केजरीवाल ने दिल्ली में रेल भवन के पास विरोध-प्रदर्शन करने के दौरान कार को अपना कार्यालय बना लिया था।

इस प्रदर्शन के दौरान वह कई तस्वीरों में इस कार में बैठे तो कभी इसके बगल में सोते नजर आए। यहां तक कि वीवीआईपी कल्चर को खत्म करने की मुहीम के दौरान भी यह कार एक खास सिंबल बना। यहां तक कि केजरीवाल ने 2013 चुनाव प्रचार के दौरान इसका इस्तेमाल किया था।

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले मुश्किल में हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह, बेटे की संपत्ति जब्त

RELATED TAG: Arvind Kejriwal, Wagonr, Aap, Delhi, Lg, Anil Baijal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो