अरविंद केजरीवाल ने एलजी के खिलाफ फिर छेड़ी जंग, तीन मंत्रियों के साथ धरने पर बैठे

  |   Updated On : June 12, 2018 12:03 AM
उपराज्यपाल ऑफिस में बैठे आप नेता (फोटो: @AamAadmiParty)

उपराज्यपाल ऑफिस में बैठे आप नेता (फोटो: @AamAadmiParty)

नई दिल्ली:  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल के पास अपनी मांगों को लेकर अड़ गए हैं। अरविंद केजरीवाल तीन मांगों को लेकर एलजी ऑफिस में धरने पर बैठे हैं।

केजरीवाल के साथ उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्री सत्येन्द्र जैन और गोपाल राय भी धरने पर बैठे हैं।

दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल से मांग की है कि पिछले चार महीने से दिल्ली में जो आईएएस अधिकारी धरने पर बैठे हैं उन्हें काम पर लौटने का निर्देश दें।

इसके अलावा सरकार की मांग है कि काम रोकने वाले आईएएस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें और राशन की डोर-स्टेप डिलीवरी की योजना को मंजूरी दें।

इन्हीं तीन मांगों को लेकर मुख्यमंत्री सहित आम आदमी पार्टी (आप) के चारों नेता धरने पर बैठ गए हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब तक उपराज्यपाल उनकी मांगों को मान नहीं लेते तब तक वह दफ्तर से नहीं हिलेंगे। सभी नेता एलजी के वेटिंग रूम में बैठे हैं।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'उपराज्यपाल सर आपके वेटिंग रूम में मुख्यमंत्री, तीन मंत्री 4 घंटे से इंतजार में बैठे हैं कि आप IAS अफसरों को हड़ताल खत्म करने का निर्देश देंगे। तीन महीने में दर्जन बार आपसे गुहार लगा चुके हैं। हम बैठे हैं सर। कभी तो आपको लगेगा कि अब तो IAS अफसरों की हड़ताल खत्म करानी पड़ेगी।'

वहीं आप नेता सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट किया, 'अरविंद केजरीवाल और मंत्री एलजी अनिल बैजल से दिल्ली के हक की माँग कर रहे हैं। जब तक एलजी अफसरों की हड़ताल खत्म नहीं करेंगे, अफ़सरों पर कार्यवाही नहीं करेंगे, तब तक डटे रहेंगे।'

और पढ़ें: दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिला तो बीजेपी के लिए करेंगे प्रचार: अरविंद केजरीवाल

RELATED TAG: Delhi, Arvind Kejriwal, Aap, Aam Aadmi Party, Lieutenant Governor, Anil Baijal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो