logo-image

अरुण जेटली ने केजरीवाल पर फिर किया मानहानि केस, सीएम के वकील राम जेठमलानी ने कहा था 'क्रुक'

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ 10 करोड़ रुपये का मानहानि का केस दर्ज किया है।

Updated on: 22 May 2017, 04:57 PM

highlights

  • अरुण जेटली ने अरविंद केजरीवाल पर दोबारा किया 10 करोड़ रुपये की मानहानि का केस
  • केजरीवाल के वकील जेठमलानी ने मानहानि केस पर बहस के दौरान जेटली को कहा था क्रुक (शातिर)
  • वित्त मंत्री अरुण जेटली ने क्रुक (शातिर) शब्द पर कड़ी आपत्ति जताई थी

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती है। दिल्ली हाईकोर्ट में अपमानजनक शब्द प्रयोग किये जाने के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ 10 करोड़ रुपये की मानहानि का मामला दर्ज किया है।

आपको बता दें की 17 मई को दिल्ली हाईकोर्ट में मानहानि के मामले में केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी द्वारा केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली के लिए क्रुक (शातिर) शब्द का प्रयोग किया था। जिसपर जेटली ने कड़ी आपत्ति जताई थी।

जेटली ने अपने खिलाफ 'क्रुक' शब्द के इस्तेमाल के बाद नाराज होते हुए जेठमलानी से सवाल किया कि इस शब्द का इस्तेमाल उन्होंने अपनी तरफ से किया है या केजरीवाल के निर्देश पर?

'क्रुक' शब्द के स्रोत के बारे में स्पष्ट करने के लिए कहे जाने पर जेठमलानी ने कहा कि इस शब्द का इस्तेमाल वह अपने मुवक्किल (केजरीवाल) के निर्देश पर कर रहे हैं।

वित्त मंत्री जेटली द्वारा दर्ज कराए गए दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) मानहानि मामले में केजरीवाल के वकील जेठमलानी वित्त मंत्री से जिरह कर रहे थे।

जेटली ने दिसंबर 2015 में केजरीवाल तथा आप के नेताओं कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्ढा तथा दीपक बाजपेयी के खिलाफ दीवानी मानहानि का मामला दर्ज कराया था, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि आरोपियों ने डीडीसीए से संबंधित मामले में उनके खिलाफ 'बेबुनियाद तथा मानहानिकारक' टिप्पणियां कीं, जिससे उनकी छवि को नुकसान हुआ।

और पढ़ें: कपिल मिश्रा के आरोपों पर अरविंद केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, कहा- जब अपने धोखा देते हैं तो बहुत दर्द होता है

जेटली ने केजरीवाल तथा आप नेताओं से 10 करोड़ रुपये हर्जाने की मांग की है। जिसके बाद सोमवार को भी जेटली ने अपमान जनक शब्द के मामले में केजरीवाल के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

उन्होंने दावा किया कि आप नेताओं ने 13 साल पहले डीडीसीए में कथित अनियमितता तथा वित्तीय हेराफेरी को लेकर उनपर हमला किया, जब वह संस्था के अध्यक्ष थे।

एंटरटेनमेंट की बड़ी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें