logo-image

केंद्रीय मंत्री हषर्वर्धन ने कहा, केजरीवाल सरकार का मोहल्ला क्लीनिक एक 'घोटाला'

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की महात्वाकांक्षी योजना 'मोहल्ला क्लीनिक' को केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता हर्षवर्धन ने घोटाला करार दिया है।

Updated on: 24 Feb 2017, 10:33 PM

highlights

  • बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक, एक घोटाला
  • हर्षवर्धन ने कहा कि ये पहल ऐसी हो सकती थी जिसपर दिल्ली गर्व कर सकती थी
  • 'आप' सरकार की मोहल्ला क्लिनिक योजना में हुई है कथित अनियमतिता

नई दिल्ली:

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की महात्वाकांक्षी योजना 'मोहल्ला क्लीनिक' को केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता हर्षवर्धन ने घोटाला करार दिया है।

विज्ञान और प्रौघोगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि ये पहल ऐसी हो सकती थी जिसपर दिल्ली गर्व कर सकती थी, लेकिन अफसोस इन लालची धोखेबाजों ने स्वास्थ्य सेवाओं में भी ईमानदारी नहीं दिखाई।

डॉक्टर हर्षवर्धन का यह बयान इसमें हुई कथित अनियमितताओं के बाद आया है। कथित घोटाले पर सर्तकता विभाग ने दिल्ली सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

अरविंद केजरीवाल सरकार की व्यवस्था पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा 'एक मिनट में एक मरीज को देखना प्रभावशाली है लेकिन दो का इलाज करना सच में रिकॉर्डतोड़ है। मोहल्ला क्लीनिक, एक घोटाला है। आप सरकार द्वारा चलाए जा रहे मोहल्ला क्लीनिक में डॉक्टर मरीजों की झूठी एंट्री करते हैं, उनके दोबारा आने और अपनी आय के लिए उन्हें बेकार की दवाएं देते हैं।'

नगर निगम चुनावों से पहले हर्षवर्धन की टिप्पणी इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि केंद्र में मंत्री बनने के बाद वो दिल्ली की सियासत पर ज्यादा बोलने से परहेज करते हैं।

और पढ़ें: फारुक अब्दुल्ला का विवादित बयान, 'कश्मीर में आतंकियों की नई पीढ़ी आजादी के लिए लड़ रही है'

और पढ़ें: गडकरी ने कहा, बीजेपी और शिव सेना के बीच गठबंधन के अलावा कोई विकल्प नहीं