logo-image

'आप' का विजय गोयल पर हमला कहा- जमीन घोटालों का करेंगे पर्दाफाश

आम आदमी पार्टी ने बीजेपी के केंद्रीय मंत्री विजय गोयल पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्ली विकास प्राधिकरण ने अपने ही विभाग की आपत्तियों को नजरअंदाज कर विजय गोयल की एनजीओ को जमीन आवंटन के लिए नियमों में फेरबदल कर डाले।

Updated on: 18 Aug 2017, 10:22 AM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने बीजेपी के केंद्रीय मंत्री विजय गोयल पर हमला बोला है। आप ने कहा है दिल्ली विकास प्राधिकरण ने अपने ही विभाग की आपत्तियों को नजरअंदाज कर विजय गोयल की एनजीओ को जमीन आवंटन के लिए नियमों में फेरबदल कर डाले।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'एक तरफ दिल्ली सरकार को अस्पताल बनाने के लिए जमीन नहीं मिल रही तो वहीं दूसरी तरफ नियमों को ताक पर रख कर जमीन दी जा रही है।' आम आदमी पार्टी ने आने वाले दिनों में डीडीए के कथित जमीन घोटालों का पर्दाफाश करने का दावा किया है।

वहीं दूसरी तरफ विजय गोयल ने इन आरोपों को सिरे से नकारा है। विजय गोयल ने कथित भ्रष्टाचार के आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि यह हमारी छवि को नुकसान पहुंचाने का प्रयास है। विजय गोयल ने रिपोर्ट को गलत करार देते हुए कहा, 'ये सारी स्टोरी गलत है, इसके खिलाफ हम जरूरी कार्रवाई करेंगे।' उन्होंने कहा, 'जिस सोसाइटी का जिक्र किया गया है मैं उसका अध्यक्ष नहीं हूं। जब मैंने जमीन के लिए अर्जी दी थी, मैं मंत्री नहीं था।'

दरअसल अंग्रेजी अखबर इंडियन एक्सप्रेस ने दस्तावेजों के हवाले से दावा किया है कि विजय गोयल ने अपने रसूख के दम पर दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) से जमीन ली।

इसे भी पढ़ें: चॉर्लेट्सविल हिंसा और रेसिज्म पर बराक ओबामा के ट्वीट ने तोड़े सारे रेकॉर्ड

खबर के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री गोयल से जुड़े गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) को डीडीए ने दिल्ली में एक प्लॉट आवंटित किया है। इसके लिए डीडीए ने अपने अधिकारियों की आपत्तियों के बावजूद नियम बदले और गोयल को जमीन आवंटित किया।

गोयल की एनजीओ ने डीडीए से खिलौना बैंक स्थापित करने के लिए जमीन ली। जबकि नियम के मुताबिक, खिलौना बैंक की स्थापना सामाजिक-सांस्कृतिक कार्यों की श्रेणी में नहीं आता है।

इसे भी पढ़ें: मुसीबत में घिरे नवाज शरीफ, जजों के अपमान के मामले में कोर्ट ने भेजा नोटिस