logo-image

रोहतक की निर्भया: गैंगरेप के बाद महिला के शव से दरिंदगी की हद, पीएम रिपोर्ट में चौंकाने वाला सच

आपराधियों ने महिला के साथ पहले गैंगरेप किया इसके बाद उसकी पहचान छुपाने के लिए शव को क्षत-विक्षत किया। पोस्टमार्टम (पीएम) रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि महिला के प्राइवेट पार्ट में किसी ठोस चीज को डाला गया है।

Updated on: 14 May 2017, 05:51 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा के रोहतक जिले में महिला के साथ गैंगरेप और फिर शव से बर्बरता का मामला सामने आया है। आपराधियों ने महिला के साथ पहले गैंगरेप किया इसके बाद उसकी पहचान छुपाने के लिए शव को क्षत-विक्षत किया। पोस्टमार्टम (पीएम) रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि महिला के प्राइवेट पार्ट में किसी ठोस चीज को डाला गया है।

दिल्ली की निर्भया जैसी इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। दो दिन पहले एक 23 साल की युवती की गैंगरेप के बाद हत्या की गई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर मृत महिला का पीएम करवाया था। पीएम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस हैरान रह गई, महिला के साथ गैंगरेप के बाद उसकी बर्बर हत्या की गई थी।

महिला की पहचान छुपाई जा सके इसलिए उसके चेहरे, जीभ, आंख और कान को पूरी तरह से विकृत कर दिया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक महिला के साथ 7 लोगों ने दुष्कर्म किया था।

और पढ़ें: रोहतक में महिला के साथ गैंगरेप मामले में 2 लोगों की गिरफ्तारी

पीजीआई के फोरेंसिक विभाग के डॉक्टर ने बताया कि युवती को सिर कुचलकर मारा गया है। सिर और चेहरे पर बार-बार कई वार किए गए हैं। इससे उसे सिर की हड्डियों मे कई जगह फ्रैक्चर आए हैं। महिला के चेहरे में केवल जबड़ा ही साबूत है।

वहीं उसके गुप्तांग में लोहे की रॉड या किसी ठोस वस्तु को अंदर डाला गया था। इससे उसके गुप्तांग में भी जानलेवा चोटें आई हैं। महिला की हत्या के बाद चेहरे को क्षत-विक्षत किया गया ताकि उसकी पहचान ना हो सके।

और पढ़ें: बिहार के बेतिया में गैंगस्टर बबलू दुबे की कोर्ट परिसर में गोली मार कर हत्या

पुलिस ने इस मामले में परिजनों की शिकायत के आधार पर दो आरोपी सुमित और विकास को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि महिला तलाकशुदा थी और आरोपी सुमित महिला का जानकार था।

हरियाणा में इसके पहले भी इस तरह की बर्बरता सामने आ चुकी है। 9 आरोपियों ने एक नेपाली युवती का अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप किया फिर उसके प्राइवेट पार्ट पर पत्थर पटक कर मार डाला था। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 365, 302, 376 ए डी, 34 और 328 के तहत मामला दर्ज किया है।

और पढ़ें: किंग्स इलेवन पंजाब की टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट से जीत के इरादे से खेलेगी

और पढ़ें: कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर शाहरुख खान ने बेटे अबराम के साथ लगाई दौड़