यूपी: अमरोहा में बीएसपी नेता कैलाश ठेकेदार की हत्या, योगी सरकार में बढ़ रहा क्राइम का ग्राफ

By   |  Updated On : May 18, 2017 02:20 PM
बीएसपी नेता कैलाश ठेकेदार की हत्या

बीएसपी नेता कैलाश ठेकेदार की हत्या

नई दिल्ली:  

यूपी के अमरोहा में बीएसपी नेता कैलाश ठेकेदार की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हमला किसने किया था और इसके पीछे के कारणों क फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

इससे पहले सोमवार को विधान सभा सत्र में विपक्ष ने भी सरकार को राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर घेरा और सदन से वऑकआउट किया। हालांकि तब सरकार ये कहती रही कि वो जल्द से जल्द व्यवस्था दुरुस्त करेगी।

लेकिन गुरुवार की इस घटना ने एक बार फिर से सरकार की असफलता के पोल खोल दिए हैं। आपको याद होगा यूपी में चुस्त-दुरुस्त प्रशासन लाने का वादा करके ही बीजेपी राज्य में योगी सरकार स्थापित करने में सफल रही। लेकिन योगी सरकार के आने के बाद से क्या क्राइम रेट में कमी आयी है या इज़ाफा हुआ है?

यूपी की 'रिवॉल्वर रानी' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दूल्हे को बंदूक की नोक पर किया था अगवा

आइए एक नज़र डालते हैं हाल की कुछ ऐसी ही घटनाओं पर।

- 16 मई की रात लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र के इंदिरानगर इलाके में 8वीं की छात्रा से चलती कार में तीन लोगों ने रातभर गैंगरेप किया। बाद में सुबह करीब चार बजे पीड़िता को घर के सामने छोड़कर अपराधी भाग निकले।

- 15 मई को उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में सरे बाजार दो व्यापारियों से लूट एवं हत्या की घटना को अंजाम दिया गया।

- 12 मई को हमीरपुर के मौदहा कस्बे के मुहाल कजियाने में एक ही परिवार के पांच लोगों का शव बरामद हुआ। पुलिस को शक है कि पांचों को जहर देकर मारा गया। शव कृष्णपाल सिंह चन्देल, कृष्णपाल की पत्नी और उनकी तीन बेटियों की है।

- 12 मई को अलीगढ़ के गांधी पार्क इलाक़े में एक डेयरी में कथित रूप से भैंस काटे जाने को लेकर कुछ लोग जमा हुए और डेयरी में मौजूद 5—6 लोगों को बुरी तरह पीटा।

- 11 मई को कौशाम्बी के सिघवल गांव में लूट के बाद एक नवविवाहिता को जलाया। पुलिस ने उसके साथ गैंगरेप की भी आशंका जताई है। युवती की शादी 20 दिन पहले ही हुई थी और शादी के बाद पहली बार मायके आई थी।

- 10 मई को जमीन पर कब्जा करने को लेकर सरधना के दौलतपुर में दलित और राजपूत भिड़ गए। दोनों के बीच जमकर पत्थरबाजी और फायरिंग हुई। इसमें कई लोग घायल हो गए।

- 9 मई को यूपी के संभल में एक गांव का एक मुस्लिम लड़का एक शादीशुदा हिंदू लड़की को लेकर भाग गया। जिसके बाद 11 मई को कई घरो में आगजनी और लूटपाट हुई। हिंसा और आगजनी के आरोप में अबतक छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन जिस लड़के और लड़की की वजह से हिंसा फैली है, उनका अबतक पता नहीं चला है।

- 5 मई को सहारनपुर के बड़गाँव में महाराणा प्रताप की जयंती के जुलूस को लेकर बवाल हो गया था। इस हिंसा के दौरान हुए पथराव में एक युवक की मौत हो गई थी और आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं। मरने वाले की शिनाख्त सुमित पुत्र ब्रह्मसिंह के रूप में हुई थी।

इसी घटना को लेकर एक समुदाय ने मंगलवार को महापंचायत बुलाई थी, जिसे प्रशासन ने मंजूरी नहीं दी। इसके बाद भीम आर्मी और दलित संगठनों ने थाना सदर बाजार के मल्हीपुर रोड और चिलकाना के हलालपुर में जाम लगा दिया और जमकर उत्पात मचाया।

जाम हटाने पहुंची पुलिस पर भी उपद्रवियों ने हमला कर दिया। इस पत्थरबाजी में सीओ सिटी घायल हो गये।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी नहीं साफ हुआ आईएएस अनुराग तिवारी की मौत का राज़

आईपीएल से जुड़ी ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

अन्य ख़बरे

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो