logo-image

फेसबुक ने तोड़ा एक साथ दो शादियां करने का सपना, जानिए कैसे

तमिलनाडु में विरुधुनगर के रहने वाले एक शख्स को फेसबुक पर अपनी विवाह पत्रिका अपलोड करना भारी पड़ गया। दरअसल यह शख्स एक साथ दो शादियां करने जा रहा था जिसका कार्ड शोसल पर वायरल होने के बाद कार्रवाई हुई और उसका सपना अधूरा रह गया।

Updated on: 03 Sep 2017, 05:46 PM

New Delhi:

तमिलनाडु में विरुधुनगर के रहने वाले एक शख्स को फेसबुक पर अपनी विवाह पत्रिका अपलोड करना भारी पड़ गया। दरअसल यह शख्स एक साथ दो शादियां करने जा रहा था जिसका कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कार्रवाई हुई और उसका सपना अधूरा रह गया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु में मदुरई के पास विरुधुनगर शहर के रहने वाले 31 वर्षीय राममूर्ति अपनी बहन के साथ रहते हैं। अच्छी नौकरी के साथ उनका सपना था कि वे एक ही मंडप में दो शादियां करें। अच्छी नौकरी तो मिल गई अब शादी करना बाकी था।

हाल ही में उन्होंने अपनी बहन की 21 साल की बेटी से शादी करने का फैसला किया। उनकी बहन भी इस रिश्ते के लिए तैयार हो गई। लेकिन उनके मन में 2 शादियां करने का सपना अब उछाल भरने लगा। उन्होंने अपनी दूसरी बहन से बात की तो वह भी अपनी बेटी की शादी उनसे करने को मान गई।

और पढ़ें: पुलिस मुठभेड़ के बाद 7 अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद

अब दोनों लड़कियों के साथ उनकी शादी का कार्ड छापा गया। उन्होंने यह कार्ड सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और लिखा, 'कई लोग ऐसे हैं जिनकी एक भी शादी नहीं हो रही, उनकी अच्छी नौकरी है और वे दो शादियां कर रहे हैं।'

जानकारी मिलने के बाद विरुधुनगर के जिला सामाजिक कल्याण अधिकारी पी राजम ने दोनों युवतियों के अभिभावकों को तलब किया। अभिभावकों ने अधिकारी को शादी के पीछे की वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि वे अपनी बेटियों की शादी जल्दी ही करना चाहते हैं।

और पढ़ें: बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या, एक ही हालत गंभीर

वहीं उन्होंने एक ज्योतिषी का हवाला देते हुए कहा कि उसकी कुंडली में दो शादियां होना लिखा है। हालांकि इस वाकए में दूसरी बहन की लड़की शादी के लिए तैयार नहीं थी। उसने पहले ही कहा था कि ऐसा करने पर राममूर्ति को जेल जाना पड़ सकता है।

बता दें कि अब राममूर्ति की शादी 4 सितंबर को होनी है और उनकी शादी एक ही लड़की से होगी। वहीं उनकी शादी की निगरानी के लिए पुलिस तैनात रहेगी।