logo-image

दिल्ली: बिटकॉइन के नाम पर बिजनेस मैन से 91 लाख की ठगी

टॉइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार दक्षिण पश्चिम दिल्ली के एक बिजनेस मैन के साथ बिटकॉइन के नाम पर 91 लाख रु की ठगी का मामला सामने आया है।

Updated on: 27 May 2018, 09:45 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में आए दिन बिटकॉइन के नाम पर ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। टॉइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार दक्षिण पश्चिम दिल्ली के एक बिजनेस मैन के साथ बिटकॉइन के नाम पर 91 लाख रु की ठगी का मामला सामने आया है।

वसंत कुंज पुलिस ने इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।

जामिया नगर के रहने वाले बिजनेसमैन ने बताया कि 2017 में बैंक में उसकी मुलाकात एक आदमी से हुई थी जिसने खुद को एक मल्टी नेशनल कंपनी का प्रतिनधि बताया था।

बिजनेस मैन के अनुसार उस आदमी ने खुद को एक ऐसी फर्म की प्रतिनिधी बताया जो क्रिप्टोकरंसी के विनिमय (एक्सचेंज) के लिए काम करती है।

व्यापारी ने बताया कि धीरे-धीरे उनकी दोस्ती हुई जिसके बाद उसने मझे कई बार फोन कर क्रिप्टोकरंसी खरीदने की डील के बारे में बताया।

और पढ़ें: बीजेपी 2019 में 51 फीसदी बहुमत के साथ देश में फिर बनाएगी सरकार: राम माधव

व्यापारी के अनुसार उसने सबसे पहले 5.6 लाख की क्रिप्टोकरंसी खरीदी थी जिसे उसने अगले महीने 6 लाख रू में बेचा।

उसने दो बार और इसी तरह की खरीदारी की जिसमें उसे अच्छा फायदा दिया गया जिसके बाद उसे 91 लाख रू की कीमत पर लगभग 10 क्रिप्टोकरंसी खरीदने की पेशकश की गई।व्यापारी ने बताया कि उसने कर्ज लेकर यह रकम जमा की और कंपनी में जमा कराई।

बाद में जब उसे ठगी का अहसास तो सभी आरोपी फरार हो गए थे।

बता दें कि इससे पहले अप्रैल में पुलिस ने बिटकॉइन वर्चुअल करंसी के नाम पर लोगों से मोटी रकम इंवेस्ट कराकर उन्हें ठगने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

और पढ़ें: पीएम मोदी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर करेंगे रोड शो, सोलर पावर से लैस देश के पहले हाईवे का करेंगे उद्घाटन